Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एमपी में पत्रकारिता के छात्र पढ़ रहे हैं गोडसे और रावण को महापुरुष

 shabahat |  2017-03-24 05:05:40.0

एमपी में पत्रकारिता के छात्र पढ़ रहे हैं गोडसे और रावण को महापुरुष

नई दिल्ली. भोपाल के प्रतिष्ठित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में नाथूराम गोडसे और रावण को महापुरुष के रूप में पढ़ाया जा रहा है. इसी यूनीवर्सिटी के एक रिसर्च स्कालर ने अपने शोध पत्र में नाथूराम गोडसे को महापुरुष बताया है. इस यूनीवर्सिटी में गोडसे और रावण को महापुरुष करार दिया गया है. मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह इस मुद्दे को उठाया तो सदन में खूब हंगामा हुआ.

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मध्य प्रदेश विधानसभा में जब यह मुद्दा उठाया तो सत्तासीन भाजपा और कांग्रेस सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने हंगामे के बीच यह घोषणा की कि सरकार प्रकाशक के खिलाफ कार्रवाई करायेगी. पत्रकारिता के विद्यार्थियों को पढ़ाई जाने वाली इस पुस्तक को मोनिका वर्मा और सुरेन्द्र पाल ने लिखा है. इस पुस्तक में कहा गया है कि महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे और सीता का हरण करने वाला रावण महापुरुष थे.

मध्य प्रदेश विधानसभा में जब गोडसे और रावण को महापुरुष बताने का मामला उठा और ज़ोरदार हंगामा होने लगा तो कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के विश्वविद्यालयों में एमए में पढ़ाई जाने वाली किताब 'भारत का भूगोल' का मुद्दा भी पुरजोर तरीके से उठाया. बताया गया कि इस पुस्तक में गोंड जनजाति को गाय को मारकर उसका गोश्त खाने वाला बताया. उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सफाई देते हुए कहा कि सरकार के संज्ञान में यह बात है और सरकार ने प्रकाशक के खिलाफ कार्रवाई के लिए अफसरों को पहले ही पत्र लिख दिया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top