Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

...तो अब ऑनलाइन बिकेगी शराब

 Avinash |  2017-04-20 11:49:02.0

...तो अब ऑनलाइन बिकेगी शराब

तहलका न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा राज्य में शराब बंद करने बाद देशभर में शराब बंदी की मांगें उठ रही है. हाल ही में यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद महिलाओं ने कई शहरों में हंगामा किया और शराब की दुकानों में तोड़-फोड़ की घटनाएं भी देखने को मिली. ऐसे में अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या यूपी में भी सरकार शराब बंद कर सकती है? हालाँकि सरकार द्वारा शराब बंद करने के संबंध में कोई निर्देश या बयान नहीं आया है. लेकिन इसी बीच एक मोबाइल वॉलट कंपनी ने शराब के शौक़ीन लोगों के लिए राहत भरा फैसला लेते हुए ऑनलाइन शराब मुहैया कराने का निर्णय लिया है.

इस कंपनी के फैसले के बाद जल्द ही शराब के कारोबार में क्रांतिकारी बदलाव देखने को मिल सकता है. दरअसल इस योजना के लिए कंपनी द्वारा जो एप जारी किया गया है, उसे कुछ ही समय में कई लाख लोगों ने डाउनलोड किया है, जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों में इसकी कितनी लोकप्रियता है.

बता दें कि मोबाइल वॉलट सर्विस ने अपने ग्राहकों को ऑनलाइन शराब की बोतल खरीदने का की सेवा आरबीआई से लाइसेंस लेकर शुरू की है. कंपनी ने अभी इस सेवा को बंगलुरु में स्टार्ट किया है. जल्द ही इसे दूसरे शहरों में भी शुरू करने की योजना है. हालाँकि ऑनलाइन खरीदी गई शराब की बोतल सीधे आपके पास नहीं आएगी. बल्कि खरीदी गई शराब का सेवन आप अगली बार किसी बार, पब, रेस्तरां, जाने पर कर सकते हैं. इसके आलावा यदि आप अपने नजदीक के किसी जनरल मर्चेंट स्टोर से आप शराब की बोतल ले सकते हैं.

वहीँ ऑनलाइन खरीदी हुई इस शराब की बोतल से निकलने वाले एक-एक पैग की जानकारी आपके पास रहेगी. कंपनी इसके लिए बार, पब और रेस्टोरेंट से बातचीत कर रही है. ये सभी संस्थान ऑनलाइन शराब खरीदने वालों का ब्यौरा देंगी, जिससे आप जब चाहें अपनी पसंद की जगह से अपनी जरूरत के मुताबिक शराब ले लें. बता दें कि ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर हिपबार ऐप डाउनलोड करना है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top