Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आडवाणी नहीं जोशी हैं राष्ट्रपति के रूप में RSS की पसंद

 Avinash |  2017-02-05 14:52:09.0

आडवाणी नहीं जोशी हैं राष्ट्रपति के रूप में RSS की पसंद

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. बीजेपी सहित अन्य राजनीतिक दल इस समय विभिन्न राज्यों में हो रहे चुनावों को लेकर जोर-शोर से प्रचार प्रसार करने में जुटे हैं. वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष नेताओं ने अगले राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर मंथन करना शुरू कर दिया हैं.

सूत्रों के मुताबिक, देश के अगले राष्ट्रपति के रूप में संघ भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. मुरली मनोहर जोशी को चाहता हैं. संघ के इस फैसले से एकबार फिर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को झटका लग सकता है.

उल्लेखनीय है कि, आडवाणी लम्बे समय तक बीजेपी के वेटिंग पीएम रहें हैं, 2014 लोकसभा में बीजेपी की केंद्र में सरकार बनने के बाद जब नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया गया तो यह कयास लगाए गए थे कि आडवाणी को बीजेपी द्वारा राष्ट्रपति के रूप में पेश किया जाएगा. दरअसल लाल कृष्ण आडवाणी की अपेक्षा मुरली मनोहर जोशी को संघ नेतृत्व अपने वैचारिक एजेंडे के ज्यादा करीब पाता है.

वहीँ संघ उपराष्ट्रपति पद पर किसी दलित दिग्गज को देकर हिंदू व दलित के बीच मजबूती का सबूत देना चाहता है. दलितों के जो तीन नाम चिह्नित किए गए हैं, उनमें केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलौत, महाराष्ट्र के भाजपा के राज्यसभा सांसद नरेंद्र जाधव और लोकसभा के सांसद उदित राज शामिल हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top