Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम ने रद्द की बैठक लेकिन जंग अभी जारी है.

 shabahat |  2017-03-28 15:07:27.0

मुलायम ने रद्द की बैठक लेकिन जंग अभी जारी है.

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बावजूद समाजवादी पार्टी में छिड़ी परिवार की जंग अभी किसी मुकाम पर पहुँचती नज़र नहीं आ रही है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज़म खां और शिवपाल सिंह यादव को दरकिनार करते हुए राम गोविन्द चौधरी को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बना दिया है. नेता प्रतिपक्ष चुनने के बाद अखिलेश यादव ने विधानसभा और विधानपरिषद की बैठक बुलाई. मंगलवार को बुलाई गई इस बैठक में न तो शिवपाल सिंह यादव पहुंचे न आजम खां.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जब विधानसभा और विधानपरिषद की बैठक बुलाने का फैसला किया था तो पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अगले ही दिन बुधवार को बैठक बुलाने की बात कही. मंगलवार को हुई अखिलेश की बैठक के बाद मुलायम ने बुधवार को बुलाई गई बैठक को रद्द कर दिया गया है.

आज मंगलवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से अखिलेश यादव को विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया. विधानपरिषद में नेता चुनने का अधिकार भी सर्वसम्मति से अखिलेश यादव को ही दे दिया गया. अखिलेश ने विधानपरिषद में अभी नेता का एलान नहीं किया है लेकिन सूत्र बताते हैं कि विधानपरिषद में उन्होंने अहमद हसन को नेता के रूप में नामित कर दिया है.

मुलायम ने बुद्धवार की बैठक रद्द कर दी है लेकिन लखनऊ में होते हुए भी शिवपाल सिंह यादव ने बैठक में न जाकर यह संकेत दे दिया है कि पार्टी का घमासान अभी थमा नहीं है और आने वाले दिनों में किसी भी दिन राख में छुपी चिंगारी फिर से शोले में बदल सकती है. समाजवादी पार्टी को इस करारी शिकस्त के बाद पार्टी की हार के कारण भी तलाशने हैं और लोकसभा चुनाव की तैयारी भी करनी है लेकिन हालात बता रहे हैं कि पार्टी का घमासान अभी एक बार और सड़क पर आने वाला है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top