Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वरुण गांधी हुए बागी, मोदी सरकार की नीतियों से बेहद खफा

 Abhishek Tripathi |  2017-02-22 02:56:38.0

वरुण गांधी हुए बागी, मोदी सरकार की नीतियों से बेहद खफा

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
इंदौर. बीजेपी सांसद वरुण गांधी बागी हो चुके हैं। यूपी विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान नजर नहीं आने वाले वरुण गांधी ने मोदी सरकार पर जमर निशाना साधा है। वरुण गांधी ने इशारों में इस बात के भी संकेत दिए हैं कि वे मोदी सरकार की नीतियों से खफा हैं।

मध्य प्रदेश में महाकाल के दर्शन के लिए आए वरुण गांधी मोदी सरकार से खफा दिखे। महाकाल के दर्शन के बाद स्कूल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे गांधी ने रोहित वेमुला के सुसाइड का मुद्दा उठाया। वरुण ने कहा कि जब मैंने उसका सुसाइड नोट पढ़ा तो मुझे रोना आया। मैं इसलिए जान दे रहा हूं क्योंकि मैंने एक दलित के रूप में जन्म लेकर पाप किया है, मुझे जीना का हक कहां है।

दरअसल, वरुण गांधी ने अल्पसंख्यकों के विकास पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर सवालिया निशान लगाया। देश की आबादी में 17.18 प्रतिशत अल्पसंख्यक हैं, लेकिन इनमें से केवल चार फीसदी लोग उच्च शिक्षा हासिल कर पाते हैं। हमें इन समस्याओं को हल करना होगा। हम इनके विकास में नाकाम हो रहे हैं।

किसान और गरीबों के साथ होता है भेदभाव
किसानों के आत्महत्या के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारे समाज में असामनता है और कर्ज वसूली में भेदभाव है जिसकी वजह से किसानों की ये हालत हो रही है। उन्होंने देश के बड़े औद्योगिक घरानों पर बकाया कर्ज माफ करने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि अमीरों को रियायत दी जाती है और गरीब कर्ज न चुकाने पर अपनी जान दे देते हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top