Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हरियाणा के मंत्री के पुतले पर इसलिए चलेगा थू-थू अभियान

 shabahat |  2017-01-19 11:25:00.0

हरियाणा के मंत्री के पुतले पर इसलिए चलेगा थू-थू अभियान

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. हरियाणा के स्वास्थ मंत्री अनिल विज के खिलाफ लखनऊ के आशियाना थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. अनिल विज ने इसी 14 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि महात्मा गाँधी का नाम खादी से जुड़ने की वजह से खादी की दुर्गति हो गई और जिस दिन से रुपये पर गाँधी की तस्वीर छपनी शुरू हुई, रुपये की कीमत घटनी शुरू हो गयी.

सुप्रीम कोर्ट ने 14 मई 2015 को देविदास रामचंद्र तुल्जापुरकर बनाम महाराष्ट्र सरकार और अन्य के मुकदमे में गाँधी जी को Historically Respected Personality बताया गया था और Under Section 292 IPC & Prevention of Improper Use of the Emblems and Name के तहत भी महात्मा गाँधी पर अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की जा सकती.

यह बहुत खेदजनक और दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि जिन महात्मा गाँधी की फोटो के नीचे बैठकर तमाम मंत्री, अधिकारी और पुलिस काम करती है उन महात्मा गांधी पर कोई मंत्री अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी करे यह दुखदायी और अफ़सोसजनक भी है.

राष्ट्रवादी संगठन ने महात्मा गाँधी को राष्ट्रीय प्रतीक बताते हुए कहा है कि उनके विरुद्ध हरियाणा के सवास्थ्य मंत्री अनिल विज की टिप्पणी न सिर्फ आपत्तिजनक है बल्कि सुप्रीम कोर्ट की अवमानना भी है. लिहाज़ा 21 जनवरी को दोपहर एक बजे लखनऊ के हजरतगंज स्थित गाँधी प्रतिमा पर अनिल विज के पुतले पर थू – थू अभियान चलाया जायेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top