Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अच्छे दिन: अब ATM से भी निकाल सकेंगे एक बार में इतने रुपये...

 Ashwin Pratap |  2017-01-28 06:53:01.0

अच्छे दिन: अब ATM से भी निकाल सकेंगे एक बार में इतने रुपये...

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. मोदी सरकार लोगों के लिए एक और अच्छी खबर लेकर आ रही हैआपको बता दे कि अगले कुछ दिनों में आप एक बार में एटीएम से 24 हजार रुपये निकाल सकते हैं. वर्तमान समय में कैश निकासी की सीमा चौबीस हजार रुपये प्रति सप्ताह है जिसे आप बैंक से एक बार में निकाल सकते हैं.

एक अंग्रेजी अखबार के खबरों के मुताबिक मोदी सरकार जल्द ही एटीएम से भी बैंक की तरह ही 24 हजार निकालने की सुविधा देने वाली है. सरकार से जुड़े उच्च सूत्रों ने बताया कि एटीएम से निकासी की सीमा जल्द ही बढ़ने वाली है लेकिन प्रति सप्ताह वाली लिमिट फरवरी के अंत तक जारी रहेगी.


फिलहाल अभी एटीएम से हर दिन 10 हजार रुपये निकल रहे हैं. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) से जुड़े सूत्रों से खबर है कि केंद्रीय बैंक कैश के विदड्रॉल और सप्लाई पर नजर रख रही है और एटीएम लिमिट बढ़ाने पर जल्द फैसला लिया जा सकता है. कैश लॉजिस्टिक एसोसिएशन के अध्यक्ष रितुराज सिन्हा के अनुसार नोटबंदी के बाद अब स्थिति करीब सामान्य है.

एटीएम पर लगने वाली भीड़ और कैश की डिमांड कम हुई है. उन्होंने बताया कि पिछले पांच दिनों में एटीएम में कैश ज्यादा डाले गए हैं. 8 नवंबर से पहले देश के 2.2 लाख एटीएम में 13 हजार करोड़ रुपये डाले जा रहे थे और अब 12 हजार करोड़ रुपये एटीएम तक पहुंच रहे हैं.

पुराने 500 और 1000 के नोट बदलने के लिए एक और मौका मिल सकता है:-

आपको बता दें कि आरबीआई की ओर से 500 और 1000 के बंद हो चुके नोट बदलने का लोगों को एक और मौका दिया जा सकता है. चूंकि कई लोगों ने रिजर्व बैंक से आग्रह किया है कि 30 दिसंबर तक पुराने नोटों को बदलने या जमा करने में असफल लोगों के लिए एक और मौका दिया जाए.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top