Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अलर्ट: आपकी Gmail सुविधा छीन सकता है गूगल

 Avinash |  2017-02-02 16:41:33.0

अलर्ट: आपकी Gmail सुविधा छीन सकता है गूगल


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी ईमेल कंपनी जीमेल को गूगल ने बंद करने का फैसला लिया है. गूगल वर्ल्ड सर्च इंजन के कई सारे टूल्स इन्टरनेट पर लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाते हैं जिनमे से सबसे महत्वपूर्ण टूल्स जीमेल ही है. ज्यादातर लोग दस्तावेजों और संदेशों के आदान-प्रदान के लिए जीमेल का प्रयोग करते है. ऐसे में गूगल के इस एलान के बाद लोगों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. हालाँकि जीमेल सभी के लिए बंद नहीं हो रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, गूगल ने पुराने वर्जन के क्रोम ब्राउजर और विंडोज़ एक्सपी और विंडोज़ विस्टा से जीमेल सपोर्ट को बंद करने का एलान किया है. अगर आप भी ये यूज करते है तो आपके सिस्टम पर भी जीमेल बंद हो जाएगा.

बता दें कि इस साल के आखिर तक सपोर्ट मिलता रहेगा. वहीँ 8 फरवरी 2017 तक यूजर्स को बैनर नोटिफिकेशन भी दिया जाएगा. गूगल लोगों को पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम और ब्राउजर से नए में जाने को कह रहा है.

गूगल क्रोम नया वर्जन 55 लेकर आने वाली है, जिसमें कई सारे सिक्योरिटी अपडेट शामिल होंगे. 8 फरवरी 2017 से जीमेल के टॉप पर अपडेट का एक बैनर सभी को नजर आने लगेगा. यह नोटिफिकेशन उन यूजर्स को दिखेगा को जीमेल का 53 या फिर उससे नीचे का वर्जन वाला ब्राउजर इस्तेमाल करते हैं.

दरअसल ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम और ब्राउजर में सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलते जिसकी वजह से उन्हें हैक करना हैकरों के लिए आसान हो जाता है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top