Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अब 30 जून तक आराम से "जियो"

 shabahat |  2017-02-18 14:05:47.0

अब 30 जून तक आराम से "जियो"


नई दिल्ली. 31 मार्च के बाद भी रिलायंस अपने ग्राहकों से यही कहेगा कि जियो. जियो 4 जी इस्तेमाल कर रहे 7 करोड़ लोगों के लिये वाकई यह खुशी की खबर हो सकती है कि अब 30 जून तक इन्टरनेट की समस्या नहीं रहेगी. 31 मार्च तक रिलायंस जियो पर इन्टरनेट और कॉलिंग पूरी तरह मुफ्त है लेकिन 31 मार्च के बाद एक नया टैरिफ प्लान आयेगा. इस प्लान के मुताबिक, कॉलिंग के लिए किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं होगा. हां उपभोक्ताओं को केवल इंटरनेट का चार्ज देना होगा. यानि 100 रुपये का शुल्क. यह शुल्क 3 महीने के लिए वैध होगा. बात साफ़ है कि 30 जून तक जियो 4 जी इस्तेमाल करने वालों के लिये दुनिया मुट्ठी में रहेगी.

रिलायंस ने मुफ्त इन्टरनेट और कालिंग देकर अपने साथ 7 करोड़ लोग जोड़ लिये हैं. मार्च के अंत तक रिलायंस जियो 10 करोड़ ग्राहक जुटाने की तैयारी कर रहा है. यह ग्राहक उसके साथ जुड़े रहें इसके लिये उसने यह योजना बनाई है कि 30 जून तक सिर्फ 100 रुपये लेकर तीन महीने तक यह सुविधा दे दी जाये. ज़ाहिर है कि 100 रुपये में तीन महीने तक मिलने वाली सुविधा कोई नहीं छोड़ेगा.

मुकेश अंबानी ने सितम्बर 2016 में जियो 4 जी को लांच किया था और 31 दिसम्बर तक फ्री कॉलिंग और इन्टरनेट देने का ऐलान किया था. दिसम्बर में रिलायंस ने हैप्पी न्यू ईयर प्लान के तहत यह सुविधा 31मार्च तक बढ़ा दी. जियो-4 जी ने बहुत सी टेलीकाम कम्पनियों की कमर तोड़ दी है. जियो की वजह से कई कम्पनियों को नये-नये प्लान लाने पड़े. अब जब 31 मार्च करीब अ रही है तब यह बात भी स्पष्ट है कि जब पैसा देना पड़ेगा तो बहुत से लोग जियो को बंद भी करेंगे. जियो चलता रहे इसलिये मुकेश अम्बानी ने 100 रुपये में तीन महीने का प्लान पेश करने का फैसला किया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top