Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रिपब्लिक डे पर सर्जिकल स्ट्राइक कमांडिंग ऑफिसरों को युद्ध सेवा पदक से किया सम्मानित

 Sonalika Azad |  2017-01-26 05:49:23.0

रिपब्लिक डे पर सर्जिकल स्ट्राइक कमांडिंग ऑफिसरों को युद्ध सेवा पदक से किया सम्मानित

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.

दिल्ली. 68th रिपब्लिक डे पर आर्मी के मौके पर लाइन ऑफ कंट्रोल के दूसरी ओर सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए आतंकी ठिकानों को तबाह करने वाले स्पेशल पैरा कमांडोज को सम्मानित किया गया है.4 पैरा और 9 पैरा के कमांडिंग अधिकारियों को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया गया है. यह सम्मान सेना के इन अधिकारियों को पाकिस्तान के खिलाफ किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के लिये दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक में बड़ी भूमिका निभाने वाले कमांडिंग अधिकारियों को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया गया है.


दरअसल, भारतीय सेना ने बीते वर्ष 29 सितंबर को आतंकियों के 7 ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. इस बात की जानकारी खुद भारतीय डीजीएमओ की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी गई थी. इस लिए 68वां गणतंत्र दिवस पर इन मांडिंग अधिकारियों को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया गया है.सम्मान सेना के अधिकारियों को पाकिस्तान के खिलाफ किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के लिये दिया गया है.



पैरा इकाईयों के पांच सैनिकों को शौर्य चक्र प्रदान किया गया जबकि 13 को सेना पदक मिला. जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले में 19 जवानों के शहीद होने के बाद सेना ने पिछले वर्ष सितम्बर में नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के लांच पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक किए थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top