Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कैप्टन ने सिद्धू को भेजा म्यूजियम

 shabahat |  2017-03-16 13:15:39.0

कैप्टन ने सिद्धू को भेजा म्यूजियम


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. पंजाब में नई सरकार गठित हुई तो पूरे देश की निगाहें सिद्धू के पोर्टफोलियो पर टिकी थीं. यह जिज्ञासा सभी के मन में थी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू को कौन सा विभाग देते हैं. मुख्यमंत्री ने विभाग बांटे तो सिद्धू के खाते में पर्यटन, स्थानीय निकाय और संग्रहालय जैसे विभाग आये.

सिद्धू पर सबकी निगाह होने की असल वजह यह थी कि वह भारतीय जनता पार्टी छोड़कर आये थे. सांसदी ठुकरा कर आये थे. आम आदमी पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने से इनकार किया था इसलिए वह कांग्रेस में चले गये थे. कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिये सिद्धू ने मेहनत भी खूब की. 16 मार्च को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के 26वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के कुछ ही देर बाद मंत्रियों के विभाग भी घोषित कर दिये. होम, विजिलेंस और जनरल एडमिनिस्ट्रेशन जैसे विभाग सीएम ने अपने पास रखे हैं. उनकी कैबिनेट में सात कैबिनेट मंत्री और दो स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री हैं.

मुख्यमंत्री ने ब्रह्म मोहिंद्रा को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा और पार्लियामेंट्री अफेयर्स विभाग सौंपे हैं. नवजोत सिंह सिद्धू को लोकल बॉडी, टूरिज्म और कल्चरल अफेयर, आर्काइव्ज एंड म्यूजियम विभाग दिया गया है. मनप्रीत बादल को वित्त और रोज़गार विभाग दिया गया है. साधू सिंह धर्मसोत को वन, वाइल्ड लाइफ और समाज कल्याण विभाग दिया गया है.

तृप्त राजेंद्र बाजवा को ग्रामीण विकास, जल संसाधन और स्वच्छता विभाग दिया गया है. राणा गुरजीत सिंह को बिजली और सिंचाई विभाग दिया गया है. चरणजीत सिंह चन्नी को टेक्निकल एजुकेशन और इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग विभाग आवंटित किया गया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्रीमंडल में स्वतंत्र प्रभार वाले दो राज्य मंत्री भी बनाए गए हैं. अरुणा चौधरी को हायर एंड स्कूल एजुकेशन और रजिया सुल्ताना को पीडब्ल्यूडी और सामाजिक सुरक्षा विभाग दिया गया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top