Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

UP में प्रचंड जीत के बाद BJP का 'मिशन 150' प्रारम्भ

 Avinash |  2017-03-20 10:55:24.0

UP में प्रचंड जीत के बाद BJP का

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में अप्रत्याशित जीत के बाद बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. यूपी में मोदी लहर से भारी जीत के बाद अब पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात में भी मोदी लहर का फायदा उठाने की कोशिश हो रही है. शहरों में प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की होर्डिंग्स लगाई गई है. दरअसल यूपी में मोदी लहर की वजह से बीजेपी ने 1977 के बाद अब तक किसी पार्टी द्वारा की सबसे बड़ी जीत हासिल की. वहीं मौजूदा समय में गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी के पास 123 सीटें हैं. अबकी बीजेपी ने 150 सीटों का लक्ष्य रखा है.

बता दें कि गुजरात में विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर लगाए जा रहे हैं जिस पर लिखा है, 'यूपी में 325, गुजरात में 150'. गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए भाजपा मोदी लहर का लाभ उठाना चाहती है.

उल्लेखनीय है कि गुजरात में पिछले 19 वर्षो से भाजपा सत्ता में है. प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे. वहीँ इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के समक्ष कई तरह की चुनौतियां हैं जिसमें से एक प्रमुख चुनौती पटेल समुदाय को आरक्षण की मांग करने से संबंधित पाटीदार आंदोलन है.

इस आंदोलन की अगुवाई हार्दिक पटेल कर रहे हैं. इतना ही नहीं उना समेत राज्य के कुछ हिस्सों में दलितों पर कथित अत्याचार के मामले में विपक्ष के आरोप एवं उनसे जुड़े घटनाक्रम भी एक बड़ी चुनौती है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top