Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BJP में तेज हुई CM पद के लिए माथापच्ची, सामने आया ये चौकाने वाला नाम

 Avinash |  2017-03-06 12:40:40.0

BJP में तेज हुई CM पद के लिए माथापच्ची, सामने आया ये चौकाने वाला नाम

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर सातवें चरण की वोटिंग 8 मार्च को होनी है, लेकिन बीजेपी में अभी से सीएम कैंडिडेट को लेकर माथापच्ची शुरु हो गई है. दरअसल बीजेपी अपनी जीत को लेकर अति उत्साहित है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के चेहरे को ढूंढना शुरु कर दिया है. भाजपा विश्वसनीय और मजबूत नेता की तलाश कर रही है. इस कड़ी में पार्टी कई चेहरों पर चर्चा कर रही है.

गौरतलब है कि यूपी चुनाव में बीजेपी बिना सीएम फेस के मैदान पर उतरी थी, जिसे लेकर विपक्षी दलों ने भाजपा को घेरने की कोशिश भी की थी. बता दें कि बीजेपी के सीएम पद की दौड़ में केशव प्रसाद मौर्य सबसे आगे चल रहे हैं. ओबीसी नेता के तौर बीजेपी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया था, अगर पार्टी जीतती है तो उन्हें सीएम भी बनाया जा सकता है. उल्लेखनीय है यूपी में बीजेपी के स्वर्णिम काल के मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के समय में बीजेपी गैर-यादव ओबीसी और ईबीसी के लिए एकमात्र विकल्प के रूप में उभरी थी. बीजेपी की चुनाव प्रचार में भी यही ट्रेंड देखने को मिला, जिससे केशव की दावेदारी मजबूत होती है.

वहीँ केशव प्रसाद मौर्य के अलावा सीएम पद के लिए ओबीसी चेहरे में उमा भारती भी शामिल हैं. उमा भारती इससे पहले मध्य प्रदेश की सीएम रह चुकी हैं. इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ, लखनऊ के महापौर दिनेश शर्मा शामिल हैं.

हालाँकि बीजेपी यूपी में एक और नए चेहरे को मुख्यमंत्री पद के लिए आगे कर सकती है. यह चौकाने वाला नाम है रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का, दरअसल पीएम मोदी कई बार ऐसे उदाहरण पेश कर चुके हैं जब बड़ी जिम्मेदारी के लिए नए चेहरे का चुनाव किया गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री बतौर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के काम की तारीफ भी कर चुके हैं. वहीँ मनोज सिन्हा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के भी करीबी माने जाते हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top