Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

खुलासा : पीएम मोदी ने किया था वादा, केंद्र सरकार ने नही किया पूरा

 Vikas tiwari |  2017-03-08 17:03:29.0

खुलासा : पीएम मोदी ने किया था वादा, केंद्र सरकार ने नही किया पूरा

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारें में सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत एक अहम खुलासा हुआ है. मामला है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अक्टूबर 2015 के विधानसभा चुनावों के दौरान बिहार को 1.25 लाख करोड़ रुपये का पैकेज देने का वादा किया था, जो अभी तक नहीं मिला है.

मुंबई के आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने दिसंबर 2016 में केंद्रीय वित्त मंत्रालय से मोदी द्वारा विभिन्न राज्यों को दिए गए वित्तीय सहायता या डेवलपमेंट पैकेज के आश्वासन के बारे में जानकारी मांगी थी. उन्होंने यह भी पूछा कि जो आश्वासन दिए गए थे

, उनमें से अभी तक कितना पूरा किया गया है.

हालांकि, वित्त मंत्रालय के उप निदेशक आनंद परमार ने इस आरटीआई का सीधा उत्तर देने की बजाए गोलमोल जवाब देकर स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की. गलगली ने कहा, "18 अगस्त 2015 को प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए 1,25,003 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की थी. लेकिन

, परमार के संक्षिप्त उत्तर में कहा गया है कि 'परियोजनाओं/कार्यों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा', हालांकि आज तक कोई पैसा जारी नहीं किया गया है."

गलगली ने कहा, "यह शर्मनाक है कि बिहार को यह आश्वासन किसी और ने नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री ने दिया था. लेकिन, डेढ़ साल गुजरने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई."

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top