Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

केंद्र सरकार ने उठाया कदम, गीता की शिक्षा होगी अनिवार्य

 Vikas tiwari |  2017-03-10 16:28:29.0

केंद्र सरकार ने उठाया कदम, गीता की शिक्षा होगी अनिवार्य

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. शुक्रवार को लोकसभा में शैक्षिक संस्थाओं में नैतिक शिक्षा की पाठ्यपुस्तक के रूप में भगवद् गीता की अनिवार्य रूप से शिक्षा प्रदान किये जाने का विधेयक पेश हुआ. भाजपा सदस्य रमेश बिधूड़ी ने 'शैक्षिक संस्थाओं में नैतिक शिक्षा पाठ्यक्रम के रूप में भगवद् गीता का अनिवार्य शिक्षण विधेयक, 2016' पुर:स्थापित किया जिसमें प्रस्ताव है कि भगवद्गीता को पाठ्यक्रम में अनिवार्य शिक्षण के लिए शामिल किया जाए.

इसके आलावा शुक्रवार कांग्रेस की रंजीत रंजन ने विवाह समारोहों में अत्यधिक खर्च को रोककर सामान्य तरह से विवाह करने के साथ विवाह समारोहों में खाद्य वस्तुओं की बर्बादी का निवारण करने एवं उससे संबंधित विषयों का उपबंध करने वाले विधेयक को पेश किया. शिवसेना के श्रीरंग आप्पा बारणे ने दवाओं की कीमतें निर्धारित करने के लिए समिति का गठन करने और उससे जुड़े विषयों का उपबंध करने वाला निजी विधेयक

'औषधि : कीमत नियंत्रण: विधेयक, 2016 पुर:स्थापित किया. बीजेपी के ही गोपाल चिनय्या शेट्टी ने गौसंरक्षण के लिए एक प्राधिकरण और राज्यस्तर पर भी इस तरह के प्राधिकारों का गठन करने के प्रस्ताव वाला 'गौ संरक्षण प्राधिकरण विधेयक, 2016' पेश किया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top