Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश सरकार यूपी को देगी एयर एम्बूलेंस का तोहफा

 shabahat |  2017-01-18 14:03:57.0

अखिलेश सरकार यूपी को देगी एयर एम्बूलेंस का तोहफा


लखनऊ. लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे और मेट्रो के बाद उत्तर प्रदेश को बहुत जल्दी अखिलेश यादव की सरकार एयर एम्बूलेंस का तोहफा देने वाली है. गम्भीर बीमारियों और दुर्घटना में घायल मरीजों को एयर एम्बूलेंस समय रहते अस्पताल पहुंचाएगी और मौत के मुंह में जाने से बहुत से लोगों को बचाया जा सकेगा.

अखिलेश सरकार यूपी के लोगों को यूरोप और अमेरिका की तर्ज़ पर अच्छी चिकित्सा व्यवस्था देने के मिशन पर काम कर रही है. इसी मिशन के तहत अखिलेश सरकार ने सरकारी अस्पतालों की सुविधाओं को प्राइवेट अस्पतालों के स्तर तक पहुँचाया है. इसी मिशन के तहत समाजवादी एम्बूलेंस सेवा शुरू की गई थी. स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में तमाम काम के बावजूद बहुत से मरीज़ ज़रुरत पड़ने पर दिल्ली और गुडगाँव जैसे शहरों तक समय रहते नहीं पहुँच पाते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एयर एम्बूलेंस लाने का फैसला किया है.

अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को देश में सबसे अच्छा बनाना चाहती है. इसी के मद्देनज़र उन्होंने हवा में उड़ते इस अस्पताल को अमली जामा पहनाने का फैसला किया है. अखिलेश यादव की सरकार ने समाजवादी एम्बूलेंस की तरह से एयर एम्बूलेंस को भी पूरी तरह से निशुल्क रखने का फैसला किया है. इस एयर एम्बूलेंस में डाक्टर तैनात रहेगा और इसे जीवन रक्षक उपायों से लैस किया गया है.

एयर एम्बूलेंस को उपलब्ध कराने के लिए डाक्टर आन काल सेवा शुरू की जायेगी. मरीज़ को जैसे ही इमरजेंसी में एयर एम्बूलेंस की ज़रुरत पड़ेगी वैसे ही एयर एम्बूलेंस को रवाना किया जायेगा. यूपी सरकार का उद्देश्य स्वास्थ्य सेवाओं को इस हद तक सुधारना है कि मरीजों की मौत को कम से कम किया जा सके.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top