Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोदी लहर को रोकने के लिए विपक्ष ने बनाया ये महाप्लान

 Sonalika Azad |  2017-03-17 10:45:21.0

मोदी लहर को रोकने के लिए विपक्ष ने बनाया ये महाप्लान

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.
नई दिल्ली.
यूपी में विधानसभा चुनावों में बीजेपी की भव्य जीत के बाद अब सभी दल अपनी-अपनी रणनीति पर विचार करने लगे है. एक तरफ जहां बीजेपी 2019 का महाजंग जीतने के लिए अभी से रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है तो वही दूसरी ओर विपक्ष भी नई रणनीति के साथ सामने आ रहा है. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने 2019 में मोदी लहर को मात देने के लिए सुझाव दिए हैं और इसमें सबसे ऊपर दिख रहा है कि अकेले कोई दल मोदी को हरा नहीं सकता ऐसे में तमाम दल एक साथ आ सकते हैं.


दरअसल, बीजेपी को अगले चुनावों में रोकने के लिए हो सकता सभी दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़े. कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया कि एसपी, बीएसपी और कांग्रेस महागठबंधन के रूप में उभर सकती है. यूपी चुनाव के बाद अब किसी पार्टी को यह 'भ्रम' नहीं है कि वह अकेले प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी से जीत सकती है.

कांग्रेस का मानना है कि यदि अभी नहीं सतर्क हुए तो फिर 2024 तक इंतजार करना होगा. कांग्रेस महासचिव और प्रवक्ता सी. पी. जोशी ने संकेत दिया कि कांग्रेस की कोशिश सभी राज्यों के क्षेत्रीय दलों को साथ लाने की रहेगी. दरअसल, कांग्रेस को लगता है कि जैसे बिहार में आरजेडी-जेडीयू के साथ कांग्रेस ने बीजेपी को रोका था, वैसे यूपी में भी रोका जा सकता था. ऐसे में यूपी में कांग्रेस को अब बीएसपी से भी परहेज नहीं होगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top