Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तलाकशुदा औरतो के लिए दूल्हा तलाश रही है सऊदी सरकार, व्हाट्सएप है जरिया

 Utkarsh Sinha |  2017-01-16 12:31:44.0

तलाकशुदा औरतो के लिए दूल्हा तलाश रही है सऊदी सरकार, व्हाट्सएप  है जरिया

तहलका डेस्क

इस बात का तसव्वुर मुश्किल है कि किसी देश की सरकार अपने देश कि महिलाओं के लिए दुल्हे की तलाश करने में जुट जाए ! मगर ये बिलकुल सच है कि महिलाओं को ले कर कट्टरपंथी रवैया अपनाने वाला सऊदी अरब अब अपने देश की तलाकशुदा और एकल महिलाओं के लिए दूल्हा तलाश कर रहा है.

सऊदी सरकार के एक विभाग ने बाकायदा इसके लिए एक व्हाट्स एप ग्रुप बनाया है जहाँ महिलाये खुद को रजिस्टर करवा रही हैं. इस व्हाट्स एप ग्रुप के जरिये सरकारी अधिकारी इन तलक शुदा और एकल महिलाओं के लिए रिश्ते

हालिया दिनों में सऊदी अरब में तलाकशुदा महिलाओं की संख्या में तेजी से बढ़त देखी गयी है. खास कर मक्का क्षेत्र में तलाक के मामले ज्यादा बढ़ गए हैं. इस समस्या से निजात पाने के लिए सऊदी सरकार ने "पालीगामी" नाम का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है. इस प्लेटफार्म के जरिये इन महिलाओं के लिए सुयोग्य वर की तलाश की जा रही है.

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक इस ग्रुप से 900 महिलाएं जुड़ चुकी है. इन महिलाओं ने इस व्हाट्सऐप नबंर पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. ग्रुप की तलाक शुदा महिलाएं पुरुषों को एक से अधिक शादी नहीं करने की भी सलाह देती है मगर वो किसी भी मर्द की दूसरी पत्नी बनने को तैयार हैं. सऊदी अरब के अलावा इस ग्रुप में मोरक्को, सीरिया, फिलिस्तीन, नाइजीरिया, बांग्लादेश, चीन और पाकिस्तान जैसे देशों की . ग्रुप में 18 साल से लेकर 55 साल तक की भी कुछ महिलाएं शामिल हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top