Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जल्लीकट्टू पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये रहमान ने रखा उपवास

 Sonalika Azad |  2017-01-20 06:23:02.0

जल्लीकट्टू पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये रहमान ने रखा उपवास

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.


तमिलनाडु. जल्लीकट्टू पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ तमिलनाडु में विरोध-प्रदर्शन तेजी से बढ़ता जा रह है. शुक्रवार को चेन्नई में सुबह से लेकर शाम तक 12 घंटे के लिए बंद रहेगा, स्कूल कालेजों से लेकर बाज़ार कारोबार और निजी दफ्तर जल्‍लीकट्टू के समर्थन में सब बंद है. साथ ही राज्य के कई धार्मिक और सामाजिक संगठन भी इस बंद का समर्थन कर रहे हैं.


वहीँ, तमिलनाडु में उमड़े लाखों लोगों के जन सैलाब के दबाव में अब राज्य सरकार ने अध्यादेश लाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने आंदोलन पर बैठे छात्रों एवं अन्‍य लोगों से विरोध खत्म करने की अपील की है.


इस बीच तमिलनाडु ही नहीं बल्कि कर्नाटक दिल्ली, श्रीलंका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया में भी जल्लीकट्टू पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे है. सुपरस्टार रजनीकांत, कमल हासन, ए आर रहमान, विश्वनाथन आनंद और श्री श्री रविशंकर के जल्लीकट्टू में समर्थन आने के बाद प्रदर्शन ज्यादा तेज हो गया है



इस पर मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने ऐलान किया कि अध्यादेश का प्रस्ताव तैयार है, जोकि केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है. गृह मंत्रालय इसे राष्ट्रपति को भेजेगा और उनकी हरी झंडी मिलने के बाद इस पर राज्यपाल की मंजूरी लेनी होगी. मुख्यमंत्री ने आंदोलन पर बैठे छात्रों एवं अन्‍य लोगों से विरोध खत्म करने की अपील की है. अध्यादेश के ज़रिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक को कानूनी ज़रिए से हटाने की कोशिश होगी. राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी डीएमके ने रोल रोको आंदोलन कर रही है.
.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top