Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फर्जी मुठभेड़ और लंबी गैरहाज़िरी के चलते 2 IPS अधिकारी बर्खास्त

 Sonalika Azad |  2017-02-23 05:35:10.0

फर्जी मुठभेड़ और लंबी गैरहाज़िरी के चलते 2 IPS अधिकारी बर्खास्त


तहलका न्यूज़ ब्यूरो.


नई दिल्ली. गृह मंत्रालय ने मंगलवार को दो महिला IPS अधिकारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. इन अधिकारियों में 1993 बैच की उत्तराखंड कैडर की आईपीएस ज्योति बेलूर तथा दूसरी अधिकारी का नाम 1991 बैच की आईपीएस मेरी लुई फर्नांडिस शामिल हैं.


बता दें कि यूपी में गाजियाबाद के भोजपुर में चार नौजवानों को मारकर उसे एनकाउंटर बता देने वाले पुलिसवालों को आज कोर्ट ने सजा सुनाई. पुलिस अधिकारियों पर मेडल के चक्कर में चार बेगुनाहों की हत्या करने का आरोप लगा था. इस मामले के आरोपियों में ज्योति बेलूर भी शामिल हैं. इस फर्जी एनकाउंटर के केस में थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसवाले आरोपी बनाए गए थे. इनमें से एक पुलिसवाले की मौत हो चुकी है, जबकि अन्य के चार को सजा सुना दी गई है.


प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने ज्योति बेलूर को बर्खास्त कर दिया किया है. वह अभी देश के बहार हैं. माना यह जा रहा है कि वेलूर अभी ब्रिटेन में हैं और वहां किताबें लिख रही हैं. हालाकिं कोर्ट ने इनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कर पकड़ने का आदेश दिए हैं.

वहीं पुलिस सेवा से बर्खास्त हुईं दूसरी अधिकारी मेरी लुई फर्नांडिस हैं. गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फर्नांडिस 2005 से ही नौकरी से नदारद थी और सरकार को बिना जानकारी दिए अमेरिका में रह रही थी.इस केस में बुधवार को ही कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top