Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रदेश की जनता को जातिवाद व परिवारवाद नहीं विकासवाद चाहिए: केशव प्रसाद मौर्य

 Vikas Tiwari |  2016-12-11 18:20:30.0

keshav prasad maurya

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन जनसभा के जनकुम्भ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता का अभिवादन कर कहा कि भ्रष्टाचार के विरूद्ध ईमानदारी की लड़ाई में हम जीतेगें। बहराइच के नानपारा रोड़ पर आयोजित परिवर्तन महारैली में मौसम में खराबी के कारण प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर नही उतर सका। उन्होंने सभा को मोबाइल फोन से सम्बोधित करते हुए जनता को आश्वत किया कि भ्रष्टाचारी तीन चार महीने बाद जेल में होगें, सम्बोधन के दौरान आमजन बेहद उत्साहित दिखे।


प्रदेश अध्यक्ष सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने जनता को नमन वन्दन एवं अभिनन्दन कर कहा कि मोदी जी जब से प्रधानमंत्री बने हैं। तभी से उनके दिमाग में सिर्फ एक ही बात की चिन्ता है। कि भारत से गरीबी को कैसे दूर किया जाय। मोदी को अपनी मां वह कष्ट याद था कि कैसे उनकी मां लकडियां जलाकर चूल्हे पर खाना बनाती थी और उनकी आंखों में तकलीफ होती थी। इसलिए उन्होंने उज्ज्वला योजना लागू कर गरीबों के घरों निशुल्क गैस का कनेक्शन पहुॅचाया ताकि किसी मां बहन को वह कष्ट न उठाना पडे जो कष्ट उनकी मां को उठाना पडा।


मौर्य ने स्वास्थ्य बीमा योजना का उल्लेख करते हुए अपने परिवार की व्यथा सुनाते हुए कहा कि जब मेरे पिता जी अस्वस्थ थे तो उपचार के लिए 5 हजार रूपये में खेत गिरवीं रखना पड़ा था। गांवों में गरीबों को उपचार के लिए गहने बेचने पड़ते थे। प्रधानमंत्री ने सभी की कठिनाइयां दूर करने के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की इलाज के लिए किसी भी किसान को अपने खेत गिरवीं न रखना पडें।


स्वास्थ्य बीमा योजना में प्रधानमंत्री ने 5 सदस्यों वाले परिवार को एक लाख तक की चिकित्सा सुविधा दी है, वह भी बिना किसी भुगतान के 60 वर्षा के आयु के बुर्जुगों के लिए प्रतिबुजुर्ग 30 हजार इलाज की सुविधा दी। किसानों के दुःख दर्द को समझने वाले हमारे प्रधानमंत्री जी ने फसल बीमा योजना लागू की ताकि सूखा, बाढ़ या किसी भी अन्य प्राकृतिक आपदा से फसल नष्ट हो जाय तो हमारे किसान भाईयों को तकलीफ न उठाना पडे़।


मौर्य ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सवाल किया कि जिन 4 लाख 58 हजार नौकरियों की बात वह कर रहे है। वे बतायें कि उनमें से क्या एक भी नियुक्ति बिना घूस के हुई? उत्तर प्रदेश के युवाओं को ठगने का काम सपा सरकार ने किया है। नौकरियां बेची गई।


मौर्य ने कहा जब प्रदेश के युवाओं, माताओं एवं बहनों ने भ्रष्टाचारी शासन को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया तो 2014 में 73 संसदीय क्षेत्रों में 337 विधानसभाओं में छप्पर फाड कर वोट देते हुए भाजपा का कमल खिला दिया था। प्रदेश की जनता को जातिवाद और परिवारवाद नहीं चाहिए प्रदेश की जनता सिर्फ विकासवाद चाहती है। जहां-जहां भाजपा की सरकार है वहां भेद-भाव नहीं हैं हर गांव में शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली और रोजगार की व्यवस्था हैं। बिना जातिवाद के सबके साथ सबका विकास हो रहा है।


परिवर्तन जनसभा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ0 दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह, प्रदेश महामंत्री अनुपमा जायसवाल, सलिल विश्नोई, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, सांसद रेखावर्मा, सांसद अजय मिश्रा टेनी, सांसद दद्न मिश्रा आदि ने भी सम्बोधित किया।


परिवर्तन रैली में प्रमुख रूप से क्षेत्रीय संगठन मंत्री ब्रज बहादुर, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष जमुना चतुर्वेदी, मान सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री दिनेश तिवारी, सांसद सावित्री बाई फुले, सांसद बृज भूषण शरण सिंह, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष हरद्वार दूबे, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष श्याम टेकरीवाल, राकेश प्रताप सिंह, महाराज कुँवर तिवारी आदि उपस्थित रहे। क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा ने संचालन किया।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top