Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस साल से मनकामेश्वर उपवन घाट पर लगेगा कतकी मेला

 Sabahat Vijeta |  2016-10-21 15:30:45.0

mahant-divya-giri


कतकी मेले में जाम से मिलेगी लोगों को निजात


नवींउल्लाह रोड पर मेला लगने से जाम में फंसती थी एंबुलेंस और लोग


लखनऊ. डालीगंज के मनकामेश्वर मठ मंदिर के सामने मनकामेश्वर उपवन घाट पर इस बार कतकी मेला लगेगा। पहले मेला नवींउल्लाह रोड पर एसएसपी कार्यालय वाले मार्ग पर लगा करता था। जिससे भीषण जाम की स्थिति बनी रहती थी। पर, इस बार मनकामेश्वर उपवन घाट पर 40 दिन तक मेला लगने से जाम से लोगों को निजात मिलेगी। यह जानकारी शुक्रवार को मनकामेश्वर मठ मंदिर की महंत देव्या गिरि जी महाराज ने दी।


मनकामेश्वर उपवन घाट पर मनकामेश्वर कतकी मेला समिति की ओर से पदाधिकारियों के साथ महंत देव्या गिरि ने बैठक की। बतौर समिति की अध्यक्ष महंत देव्या गिरि ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयास से विकसित मनकामेश्वर उपवन घाट पर कतकी मेला लगने से दुकानदारों को भी खुला स्थान मिलेगा। जहां हजारों दर्शक मेला घूमने आसानी से पहुंच सकेंगे। इससे जाम की समस्या नहीं बनेगी। बैठक में एसके अग्रवाल, पवन तलवार, ओपी श्रीवास्तव, रमन तलवार, जगदीश गुप्ता, जितेंद्र सिंह, अजय, प्रेम, गणेश जोशी समेत समिति के अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।


महंत ने यह भी कहा कि मेला स्थल मनकामेश्वर उपवन घाट होने से केजीएमयू व अन्य अस्पतालों में जाने वाले मरीजों और एंबुलेंस को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। इस स्थल पर पिछले एक वर्ष से महंत देव्या गिरि की अगुवाई में ही प्रत्येक पूर्णिमा को भव्य आदि गंगा मां गोमती की महाआरती का आयोजन किया जाता है। इससे वहां का धार्मिक महत्व भी बढ़ेगा। कतकी मेला समिति के महामंत्री भारत भूषण गुप्ता, ओपी श्रीवास्तव, रमन तलवार और डॉ. अजय गुप्ता ने संयुक्त रूप से मांग की कि जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा मेले में जनता के लिए पूर्ण सहयोग दिया जाए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top