Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बदला नया नियम, विश्वनाथ मंदिर में Online के साथ काउंटर से भी मिलेगा टिकट

 Anurag Tiwari |  2016-07-06 14:30:44.0

mangla arti, kashi vishwanath temple, Varanasiतहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. दर्शनार्थियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर की आरती का टिकट अब केवल ऑनलाइन ही नहीं बल्कि काउंटर से भी मिलेगा। इसके लिए मंदिर प्रबंधन ने ज्ञानवापी पर टिकट काउंटर लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही आनलाइन व्यवस्था में सामने आई खामियों को भी ठीक करने की प्रक्रिया शुरू ही गई है। मंदिर प्रबन्धन ने एक जुलाई से मंगला आरती का केवल टिकट ऑनलाइन ही दिए जाने का फैसला किया था। इस नए नियम के चलते दर्शनार्थियों कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।


नए नियम और ऑनलाइन बुकिंग सिस्टम में खामी होने के चलते कई दर्शनार्थी ऑनलाइन टिकट बुक कराने के बाद भी बिना दर्शन किए वापस लौट रहे थे। दरअसल। टिकट बुक कराने पर जो वन टाइम पासवर्ड मिलता है वह मोबाइल पर ही आता है, मंदिर में मोबाइल ले जाने की मनाही है। ऐसे में तिव्क्त बुक कराने के बाद भी दर्शनार्थी को ओटीपी नहीं मिल पाटा था और वह दर्शन से वंचित रह जाते थे। साथ ही ऑनलाइन व्यवस्था के लिए नेट बैंकिंग वाला बैंक अकाउंट होना आवश्यक था, जो अभी भी कई लोगों क्ले पास नहीं, यह भी समस्या दर्शन में बाधक बन रही थी।

इन सभी दिक्कतों को देखते हुए मंदिर प्रशासन अब के बार फिर कैश पैसा लेकर टिकट उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा मंगला आरती के साथ-साथ अन्य अभिषेक और आरती के लिए भी टिकट मिलने लगेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top