Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अब बाबा विश्वनाथ के पुजारी नजर आएंगे ड्रेस में, जल्द लागू होगा ड्रेसकोड

 shabahat |  2017-01-01 09:15:52.0

VAranasi, वाराणसी, Kashi Vishvnath, कशी विश्वनाथ, Kashi, Ashok Dwivedi, Piligrimage


तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. जल्द ही बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन को पहुंचने वाली श्रद्धालुओं को मन्दिर में बदला हुआ नजारा देखने को मिलेगा. मंदिर के पुजारियों, सेवादारों व कर्मचारियों का ड्रेस कोड निर्धारित करने का फैसला हुआ है. इस बारे में काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद के नवनियुक्त अध्यक्ष आचार्य पं. अशोक द्विवेदी ने जानकारी दी.

न्यास परिषद के अध्यक्ष ने बताया कि मंदिर में नियुक्त सभी कर्मियों की पहचान उनके ड्रेस से होगी. इसके लिए जल्द ही मनिदर में कार्यरत सभी पुजारियों, सेवादारों व कर्मचारियों के लिए अलग-अलग रंग का सनातनी ड्रेस कोड लागू हो जाएगा. साथ ही पूजा में शुद्धता लाने के लिए यह भी निर्णय लिया गया है कि अब मंत्रों का शत-प्रतिशत सही उच्चारण करने वाले पुजारी ही मंदिर की पूजा करा सकेंगे. पं. अशोक द्विवेदी ने बताया कि श्रद्धालुओं को विधि-विधान से पूजा कराने वाले सबसे अच्छे पुजारी को न्यास परिषद सम्मानित भी करेगा.

उन्होंने बताया कि इस बारे में लगतार प्रयास किए जा रहे हैं कि देश के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालुओं को बाबा विश्वनाथ का दर्शन आसानी से मिल सकें. उन्होंने आश्वासन भी दिया कि मंदिर में दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं से चेकिंग के नाम पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा गलत व्यवहार करने की शिकायतों पर एसएसपी से गंभीरता से चर्चा की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर के आसपास दुकानों पर प्रसाद का निश्चित मूल्य निर्धारित किया जाएगा ताकि किसी भी प्रकार से दर्शनार्थियों से मनमाने दाम न वसूले जा सकें.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top