अब शुरू होंगे IAS, IPS अफसरों के तबादले, योगी सरकार ने बनाई सूची

 2017-04-09 09:30:12.0

अब शुरू होंगे IAS, IPS अफसरों के तबादले, योगी सरकार ने बनाई सूची

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. 19 मार्च को सूबे की नई सरकार के गठन के बाद से ही इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि सूबे में बड़ी तादात में आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादले होंगे मगर खुद मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव की तैनाती में ही 20 दिन लग गए. अब जबकि अवनीश अवस्थी ने बतौर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री का कार्यभार सम्हाल लिया है तब इस बात के संकेत भी मिल रहे हैं कि बहुत जल्द ही नौकरशाही में बड़ा परिवर्तन होगा.

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने करीब 200 अफसरों की एक सूची बनायीं है जिसमे आईएएस और आईपीएस अफसरों के नाम शामिल हैं. इस सोच्ची में तीन वर्गीकरण किये गए हैं. पहला , जिसमे ईमानदार और कर्मठ छवि वाले अधिकारी शामिल हैं. दूसरा , जिसमे लम्बे समय से ख़ास जगहों पर तैनात अधिकारी हैं और तीसरा, जिसमें भ्रष्टाचार के दागी अधिकारियों के नाम हैं.

योगी सरकार ईमानदार और कर्मठ छवि के अफसरों को तवज्जो देने की तैयारी में है. साथ ही लम्बे समय से एक ही जगह जमे अफसरों का हटना भी तय है. सूत्रों की माने तो रविवार को दिल्ली पहुंचे सीएम योगी की पार्टी आलाकमान से बैठक के बाद सूबे के अहम् पदों पर तैनात नौकरशाहों की कुर्सी बदल जाएगी.

सूत्र बताते हैं कि इस सिलसिले में अतिशीघ्र फैसला होगा और फिर बड़ी संख्या में जिलाधिकारी और एसएसपी बदले जायेंगे. लखनऊ से लौट कर योगी प्रदेश के वरिष्ठ पर्त्य्जानो से भी इस मामले में चर्चा कर सकते हैं और उसके बाद सूची फाईनल की जाएगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top