Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पत्रकारों से डरता हूँ अखबार मालिकों से नहीं : शाहिद मंज़ूर

 Sabahat Vijeta |  2016-05-09 14:30:03.0

media-4तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री शाहिद मंज़ूर ने कहा है कि वे पत्रकारों से ज़रूर डरते हैं लेकिन अखबार मालिकों से कतई नहीं डरते. उन्होंने कहा कि पत्रकारों की स्थितियों को देखते हुए वह उनकी बेहतरी के फैसले लेने से हिचकेंगे नहीं.

media-2श्री मंज़ूर उत्तर प्रदेश मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब द्वारा आयोजित मजदूर दिवस के अवसर पर ख़ास मेहमान के तौर पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार के समक्ष पत्रकारों के वेतन और काम करने की परिस्थितियों से जुड़े जो मसले हैं उन पर जल्द सकारात्मक फैसला लिया जाएगा. कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री अरविन्द सिंह गोप, ईटीवी के सीनियर एडिटर बृजेश मिश्र, खेल विभाग के सलाहकार अनुराग सिंह भदौरिया और उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी मुख्य रूप से मौजूद थे.


media-3मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के इस कार्यक्रम में विशिष्ट कार्य करने वाली विभूतियों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर पत्रकारों और छायाकारों और उनके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया. एलोपैथी, होम्योपैथी और आयुर्वेद के चिकित्सकों ने स्वास्थ्य जांच कर परामर्श भी दिया. पत्रकारों के बच्चों ने अपनी मनभावन प्रस्तुतियों से लोगों का मन मोह लिया.

media-6मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब ने लखनऊ के डीएम राजशेखर व एसएसपी राजेश पाण्डेय के अलावा चिडि़याघर के निदेशक अनुपम गुप्ता, उपनिदेशक सूचना डा. वज़ाहत रिज़वी, सीएमओ लखनऊ डा. एसएनएस यादव, डा तूलिका साहू, एंकर अनीता सहगल, रोटरी क्लब के लखनऊ इकाई के अध्यक्ष डा. एस.एस. हाशमी, वरिष्ठ पत्रकार श्याम कुमार, डा. उमंग खन्ना, एंकर खलील खान, व्यवसायी देवराज अरोरा, युवा नेता अनीस खान वारसी, उपनिदेशक सूचना संजय राय, वरिष्ठ समाजसेवी मुरलीधर आहूजा, व्यवसायी उमेश सजयल, मनोज सिंह चंदेल, भोजपुरी समाज के अध्यक्ष प्रभुनाथ राय, फोटो वॉयस की संपादक मंजू श्रीवास्तव सहित कई विभूतियों को उनके विशिष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया.

mediaसम्मान समारोह के बाद सजी शायरी की महफ़िल में शहर के नामवर कवियों और शायरों ने समा बाँध दिया. अनवर जलालपुरी के संचालन में सजी इस महफ़िल में श्री जलालपुरी ने सुनाया :- ’तुम प्यार की सौगात लिए घर से तो निकलो, रस्ते में तुम्हें कोई दुश्मन न मिलेगा’. एसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन का यह शेर `मै तुम्हारा आईना हूं, ले लो पत्थर तोड़ दो, मेरे टुकड़ों में दिखेगा अक्स तेरा ही सही’
ने दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया.

media-5वरिष्ठ शायर वासिफ फारूकी, मो. अली साहिल, मुकुल महान, निर्मल दर्शन, सर्वेश अस्थाना, संजय मिश्रा शौक़, शहरयार, पंकज प्रसून, इरशाद त्यागी, सहित कई शायरों ने अपनी गज़लों से दर्शकों को देर रात तक बैठने पर विवश किया. कार्यक्रम में क्लब के अतिथियों के अलावा बहुत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. धन्यवाद ज्ञापन मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्ष एस.एम. पारी ने सभी का आभार व्यक्त किया.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top