Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जौनपुर पत्रकार संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने थामा भाजपा का दामन

 Tahlka News |  2016-06-01 14:44:20.0



omprakash singh jaunpur

विश्व प्रकाश श्रीवास्तव

जौनपुर. जिले में 37 वर्ष की लंबी पत्रकारिता के दौरान समाजसेवा को निभाते आखिरकार मंगलवार को इलाहाबाद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के समक्ष जौनपुर पत्रकार संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

जौनपुर में पत्रकारिता के चाणक्य कहे जाने वाले ओमप्रकाश सिंह ने जौनपुर में सन् 1979 से 37 वर्ष की लंबी अवधि तक पत्रकारिता करने के बाद अब राजनीति की नयी भूमिका भगवा खेमे से शुरू की है. सिंह को सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का प्रबलतम दावेदार भी माना जा रहा है।


1979 से पत्रकारिता शुरू करने वाले ओम प्रकाश सिंह कई प्रमुख समाचार पत्रों के जिला प्रमुख की भूमिका का निर्वहन करने के साथ ही करीब बीस वर्षों तक दैनिक जागरण के जिला प्रमुख रहे।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहने के कारण समाज की जरूरतों का भी बखूबी एहसास हुआ। ऐसे में उन्होंने भाजपा की नीतियों व पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की नीयत से प्रभावित होकर भाजपा के सक्रिय सिपाही के रूप में समाज सेवा का संकल्प लेते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है ।

जौनपुर सदर सीट पर भाजपा की अगर बात किया जाये तो साल 2002 में मात्र दो हज़ार वोट से सुरेन्द्र प्रताप सिंह चुनाव जीत कर पहली बार इस सीट पर कमल का फूल खिलाया था, और 2007 फिर सपा के जावेद अंसारी ने यह सीट जीत कर अपनी हार का बदला ले लिया,और 2012 में तो भाजपा के सुरेन्द्र प्रताप सिंह चौथे स्थान पर रह गये थे. रामलहर में में भी ये सीट भाजपा हार गयी थी. इस सीट पर मुस्लिम मतदाताओ की महत्वपूर्ण भूमिका रहती हैं यही वजह थी की इस सीट पर विधयाक अरशद खान,हाजी अफ़ज़ाल अहमद ,मरहूम जावेद अंसारी व वर्तमान विधयाक नदीम जावेद चुने गये.

जातिगत समीकरण को देखा जाये तो इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प रहेगा क्यों की कांग्रेस के नदीम जावेद अपनी सीट को बचाने के लिये सब कुछ दांव पर लगाने को बेक़रार है तो वही सपा के जावेद सिद्दीकी भी सायकिल पर सवार हो कर तेज़ी से भागते नज़र आ रहे है ऐसी स्तिथि में पत्रकार ओमप्रकाश सिंह क्या गुल खिलायेगे ये तो आने वाले कुछ महीनो में साफ दिखने लगेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top