Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

केंद्र सरकार के आदेश के बाद भी बैंक नहीं दे रहे पैसा, दुल्हन लौटी खाली हाथ

 Abhishek Tripathi |  2016-11-19 15:52:14.0



तहलका न्यूज़ ब्यूरो

जोधपुर. भारत में 500 और 1000 रूपये के पुराने नोट बंद होने के बाद जिन घरों में शादियाँ है उनको खासी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है. जिसके लिए केंद सरकार ने शादी के लिए बैंक से ढाई लाख रुपए निकालने की छूट दी है, लेकिन केंद्र सरकार के निर्देश के बाद भी लोगों को पैसा नहीं मिल पा रहा है. जोधपुर में गायत्री चौहान (जिसकी शादी है ) को बैंक वालों ने बिना पैसा दिए लौटा दिया.

हिंदू धर्म में घी पिलाने की रस्म के बाद दुल्हन और दूल्हे को घर से बाहर निकलने की मनाही होती है, लेकिन पैसों की आवश्कता ने लिए दुल्हन गायत्री चौहान को बैंक जाना पड़ा लेकिन फिर भी उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा. बैंक अधिकारियों ने यह कहा कर लौटा दिया कि अभी तक ऊपर से निर्देश नहीं मिले हैं.

शादी में नोट बंदी के कारण बहुत दिक्कते आ रही है जिसके लिए दुल्हन को खुद रस्मों की मनाही के बाद भी बैंक जाना पड़ा. गायत्री चौहान की शादी 24 नवंबर को है. शुक्रवार को वह बैंक आफ इंडिया की शाखा में अपने खाते से ढाई लाख रुपए निकालने पहुंची, लेकिन वहां इतनी राशि उपलब्ध नहीं थी. इस पर गायत्री ने उस बैंक से अपनी राशि एसबीआई के अपने खाते में ट्रांसफर करवा ली.

शनिवार को वह जेडीए के निकट एसबीआई शाखा में यह राशि लेने अपनी मा शांति व पिता प्रकाश के साथ पहुंची. शादी का कार्ड व अन्य सभी डॉक्यूमेंट जांच के बाद शाखा प्रबंधक पुरुषोत्तम ने कहा कि अभी तक ऐसे मामलों में ढाई लाख रुपए एक साथ खाते से निकालने के ऊपर से निर्देश नहीं आए हैं.

गायत्री कहती है कि सरकार ने बहुत अच्छा कदम उठाया, लेकिन धार्मिक मान्यताओं का इस तरह मखौल उड़ाना अच्छा नहीं लगा. हाथों में मेहंदी रची है और हमें रुपयों के लिए चक्कर काटने पड़ रहे हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top