Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Facebook पर निकली नौकरी, आप भी कर सकते हैं Apply

 Vikas Tiwari |  2016-10-14 11:43:37.0

facebook



सान फ्रांसिस्को. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के हाल के महीनों में आतंकवादियों से संबंधित कई खातों को बंद करने के बाद अब सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने भी ऑनलाइन चरमपंथ से निपटने के लिए एक रणनीति तैयार की है। 'क्वार्ट्ज' की रपट के अनुसार, फेसबुक ने एक आतंकवाद-रोधी शोधकर्ता के लिए अपनी साइट पर एक नौकरी का विवरण पोस्ट किया है।


पोस्ट के अनुसार, "हमें एक ऐसे उम्मीदवार की जरूरत है, जो आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले नवीनतम उपकरण, रणनीति की पहचान करने में हमारे प्रयासों में मदद कर सके और फेसबुक व इसके पारिस्थितिकी तंत्र की रक्षा कर सके।"

वहीं, इजरायल की सरकार सितंबर माह में ऐसी सामग्री से निपटने के लिए कंपनी के साथ एकजुट हुई थी, जिसे सरकार ने आतंकवादी सामग्री करार दिया है।

इसके बाद फेसबुक ने दावा किया कि इजरायली सरकार द्वारा आतंकवादी सामग्री करार दी गई 95 प्रतिशत सामग्री को फेसबुक ने हटा दिया है।

आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों पर अंकुश लगाने के अपने निरंतर प्रयासों में माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पिछले छह महीनों में आतंकवाद को बढ़ावा देने से संबंधित अपनी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए 2,35,000 खातों को बंद किया।

ट्विटर ने इस साल के प्रारंभ में 1,25,000 खातों को मुख्य रूप से आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबंधित होने के कारण बंद कर दिया।
खातों को बंद करने के अलावा ट्विटर की वैश्विक सार्वजनिक नीति समूह ने काउंटर वॉयलेंट चरमपंथ (सीवीई) का ऑनलाइन मुकाबला करने के लिए काम कर रहे संगठनों के साथ अपनी भागीदारी का विस्तार किया है।

अमेरिका स्थित ब्रूकिंग्स इंस्टीट्यूशन द्वारा एक नवीनतम अध्ययन ने आईएस समर्थकों द्वारा करीब 46,000 सक्रिय ट्विटर खातों पर काम करने की आशंका जताई है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top