Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जनकपुरी आयोजन में बचे 21 दिन, इसमें कैसे होंगे 6 करोड़ 13 लाख के विकास कार्य

 Sabahat Vijeta |  2016-09-05 12:48:42.0

janakpuri

आगरा. आगरा में जनकपुरी आयोजन के अब सिर्फ 21 दिन बाकी रह गए हैं. विकास कार्यों के लिए 6.13 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बना है, इससे निर्माण कार्य कराए जाने हैं, लेकिन समय कम है, ऐसे में जनकपुरी आयोजन के दौरान और उसके बाद भी बल्केश्वर क्षेत्र में आयोजित होने जा रही जनकपुरी में विकास कार्य चलते रहेंगे.


बल्केश्वर में जनकपुरी महोत्सव 26 से 29 सितंबर तक आयोजित किया जा रहा है. आयोजन कमेटी ने एक महीने पहले ही क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए प्रशासन को प्रस्ताव दिया था लेकिन अभी तक नगर निगम, एडीए या आवास विकास की ओर से कोई योजना नहीं बनाई गई. नगर निगम की टीम ने क्षेत्र में जाकर करीब 20 सड़क और गलियों का सर्वे किया. जहां सीसी, इंटर लाकिंग और डामर से सड़क बनाई जानी है. इसके लिए करीब 6.13 करोड़ रुपये आगणन तैयार किया गया है. लेकिन अभी तक इसे स्वीकृति नहीं किया है.

आयोजन से जुड़े लोगों में यह असमंजस है कि कब आगणन स्वीकृत होगा. कब टेंडर होंगे और कब काम शुरू होगा. सड़कों का ही निर्माण नहीं बल्कि अतिक्रमण हटाने, नाली, नाले दुरुस्त करने बिजली के कार्य कराए जाने हैं. इस सम्बन्ध में नगर आयुक्त इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि जनकपुरी महोत्सव का प्रस्ताव बहुत ज्यादा है. यह नगर निगम की क्षमता से अधिक है. इसलिए इसे अवस्थापना समिति के समक्ष रखा जाएगा. अवस्थापना समिति से स्वीकृत होने के बाद ही काम कराए जा सकेंगे. कोशिश होगी सभी कार्य समय पर पूर्ण कर लिए जाएं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top