Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महिला बंदी की रिहाई के लिए कारागार मंत्री ने जुर्माना भरा

 Tahlka News |  2016-07-26 14:08:00.0

महिला बंदी की रिहाई के लिए कारागार मंत्री ने जुर्माना भरा
तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने सहृदयता की एक नयी मिसाल पेश कर दी. आर्थिक तंगी के कारण सात साल से नारी बंदी निकेतन में सजा काट रही एक महिला को रामूवालिया ने अपने सहयोगी से जुर्माना भरवा कर रिहा करा दिया.

रामूवालिया का कहना है कि अर्थदण्ड न भर पाने की वजह से सजा भोग रहे बंदियों को समाज सेवी संस्था द्वारा जुर्माना भर छोड़ने का प्रयास इसी तहत लगातार जारी रहेगा.


नारी बंदी निकेतन लखनऊ में विश्व कैंसर केयर शिविर कैम्प का आरम्भ करने के लिए पहुंचे कारागार मंत्री को जेल अधीक्षक हर्षिता ने बताया कि अलीगढ की निवासी शहनाज नाम की एक महिला सात वर्ष से सजा इसलिए भोग रही है कि वह 15 हजार अर्थदण्ड न भर पायी है. शहनाज के पति का देहांत हो चूका है और उसके परिवार में कोई नहीं है. जब ये जेल मे आयी थी तो उसका एक बेटा था जिसकी आयु मात्र 5 वर्ष थी.

शहनाज की दयनीय दशा से पसीजे मंत्री ने तत्काल उनके साथ कानपुर से आये सिख समाज सेवी अमरजीत सिंह पम्मी से निवेदन किया और अमरजीत ने मौके पर ही 15 हजार रूपये अर्थदण्ड भर दिया. सोमवार की शाम 6 बजे शहनाज की रिहाई हो गयी.

जेल अधीक्षक हर्षिता के अनुसार सनतकदा नाम की स्वयंसेवी संस्था द्वारा शहनाज के घर पहॅुचाने की पहल की गयी और यह एन.जी.ओ. ही शहनाज की आगे की देखरेख करेंगा. संस्था की सदस्य श्रीमती मीना सोनी ही शहनाज को अपने साथ उसके घर अलीगढ़ लेकर जा रही है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top