Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

देवरिया जिला जेल में कैदियों का बवाल, SP सहित 10 घायल

 Tahlka News |  2016-04-26 09:36:06.0

DISTRIC-JAIL-DEORIA-620x450


तहलका न्यूज ब्यूरो
देवरिया, 26 अप्रैल. यूपी के देवरिया जिला जेल में नशे की गोली के विवाद में जेलकर्मियों और कैदियों के बीच झड़प हो गई। जिसके बाद कैदियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव कर दिया। पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए हवाई फायरिंग भी की। इस दौरान झड़प में कई कैदी, एसपी, एसएसपी सहित करीब दस लोग घायल हो गए। घटना के बाद जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।


जानकारी के अनुसार, हंगामा मंगलवार की सुबह हुआ। बताया जा रहा है कि सारा विवाद खाने को लेकर हुआ। उसके बाद कैदी जेल के सुरक्षाकर्मियों से भिड़ गए। उन्होंने जेल की बैरकों पर कब्जा कर लिया। जानकारी मिलते ही जिले के आला अधिकारी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।


पुलिस ने जेल में हालात काबू में करने के लिए फायरिंग की। इससे पहले कैदियों ने पुलिस बल पर पथराव भी किया। जेल अधीक्षक आर.बी. पटेल ने कैदियों को समझाने और रोकने का प्रयास भी किया लेकिन वे नहीं माने। और कैदियों ने पटेल पर ही हमला कर दिया। उन्होंने किसी तरह से भागकर जान बचाई।


कैदियों ने हंगामें के बीच जेल के रसोईघर पर भी कब्जा कर लिया और वहां से एलपीजी सिलेंडर उठाकर बैरकों में ले गए। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने सारा सामान अपने कब्जे में लिया। घायल सुरक्षाकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।


देवरिया की जिलाधिकारी अनीता श्रीवास्तव ने बताया कि सारा विवाद खाने को लेकर हुआ था। बाद में कैदी हिंसक हो उठे और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया। कैदियों ने आग लगाने की कोशिश भी की, लेकिन बाद में हालात को काबू कर लिया गया।


जेल में हुए बवाल के पीछे कुछ दबंग कैदियों का हाथ बताया जा रहा है। जेल प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top