Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जम्मू एवं कश्मीर: सज्जाद लोन ने भाजपा आलाकमान को इस्तीफा भेजा

 Tahlka News |  2016-04-06 03:49:46.0

67715-sajjad-500
जम्मू, 6 अप्रैल.  जम्मू एवं कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन वाली सरकार के मंत्री सज्जाद लोन ने बुधवार को भाजपा आला कमान को अपना इस्तीफा भेज दिया। सूत्रों का कहना है कि वह जाहिर तौर पर उन्हें दिए गए विभाग से असंतुष्ट हैं। सज्जाद लोन से जुड़े सूत्रों ने यहां आईएएनएस को बताया, "हां, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आलाकमान को अपना त्यागपत्र भेज दिया है, ताकि इसे आगे मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को भेज दिया जाए।"


अलगाववादी से मुख्यधारा के नेता बने सज्जाद वरिष्ठ अलगाववादी नेता अब्दुल गनी लोन के बेटे हैं, जिनकी 2002 में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

सज्जाद पीपुल्स कांफ्रेंस (पीसी) के अध्यक्ष हैं। उन्होंने 2014 में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और जीत पाई थी।

चुनावों के बाद उन्होंने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की थी और मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व वाली सरकार में एक कैबिनेट मंत्री थे, यह सरकार 10 माह चली थी।

सज्जाद से जुड़े करीबी सूत्रों ने कहा, "सज्जाद साहिब उन्हें दिए गए विभाग से संतुष्ट नहीं हैं। उन्हें उन लोगों को जवाब देना होगा, जिन्होंने उन पर भरोसा जताया है।"

सज्जाद को राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सामाजिक कल्याण विभाग का जिम्मा सौंपा था। सूत्रों ने कहा है कि सज्जाद को स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग मिलने की उम्मीद थी।

मुफ्ती मुहम्मद सईद के नेतृत्व वाली सरकार में वह भेड़ एवं पशुपालन विभाग के मंत्री थे। (आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top