Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राजनाथ सिंह ने कहा-इल्म की दुनिया का नूर थे मौलाना अतहर

 Tahlka News |  2016-04-03 08:45:22.0

तहलका न्यूज ब्यूरो


rajnath singhलखनऊ, 3 अप्रैल. ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर के 40वें की मजलिस रविवार को ऐतिहासिक आसिफी इमामबाड़े (बड़े इमामबाड़े) में हुई. मजलिस को पकिस्तान से आये मौलाना तसद्दुक हुसैन ने खिताब किया. मौलाना मिर्ज़ा मोहम्मद अतहर के चालीसवें की मजलिस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रतिनिधि के तौर पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रतिनिधि के तौर पर रीता बहुगुणा जोशी मौलाना मिर्ज़ा मोहम्मद अतहर को खिराज-ए-अक़ीदत पेश की. मजलिस में प्रमुख रूप से झारखण्ड के पूर्व राज्यपाल सैय्यद सिब्ते रज़ी, यूपी के पूर्व मंत्री लालजी टंडन, इराक के 14 शिया धर्मगुरु, लखनऊ के वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना हमीदुल हसन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिराज मेहदी, भाजपा नेता डॉ, नीरज बोरा, कांग्रेस नेता अमीर हैदर और समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद एबाद भी मौजूद थे.


maulana atharइस मौके पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ का सांसद होने के नाते मैं दुनिया भर से आए हुए मेहमानों का स्वागत करता हूं. उन्होंने कहा कि मौलाना अतहर इल्म की दुनिया में एक नूर की तरह थे.  उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार हिंदुस्तान में अमन और चैन चाहती है. ऐसे में जो भी इसके खिलाफ जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा की नफरत की आग जलाने वाले समझ लें की वह जितनी आग जलाएंगे हम उस पर उतना ही पानी डालेंगे.  राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में सिर्फ हिन्दुस्तान ही ऐसा मुल्क है जहाँ पर मुसलमानों के सभी 72 फिरके पाए जाते हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया में मौलाना अतहर के विचारों को फैलाने की ज़रुरत है. उन्होंने कहा कि मौलाना मिर्ज़ा मोहम्मद अतहर की पुण्य तिथि को हमेशा याद रखा जाए और इस दिन उनके नाम पर आयोजन किया जाए ताकि उनकी शिक्षाओं को लोग हमेशा याद रखें.


वहीं, ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि काबा शरीफ के इमाम ऐशबाग ईदगाह में मगरिब की नमाज पढ़वाएंगे. नमाज के तुरंत बाद एक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस होगी. इसमें मुख्य संबोधन इमाम-ए-काबा का होगा. 'इस्लाम और विश्व शांति' पर होने वाली इस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना सैय्यद मोहम्मद राबे हसनी नदवी करेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top