Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ISL: शानदार फार्म में चल रही दिल्ली से आज भिड़ेगी केरला

 Vikas Tiwari |  2016-10-09 05:14:49.0

delhi-dynamos7591


कोच्चि: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण में रविवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान केरला ब्लास्टर्स घरेलू दर्शकों के सामने दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी।


यह मैच केरल के लिए अहम है क्योंकि वह अपने घर में पहला मैच हार चुकी है।

केरल के कोच स्टीव कोपेल ने अपनी टीम से इस मुकाबले के लिए अपने खेल में सुधार की अपील की है। इस टीम को अब तक लगातार दो मैचों में हार मिली है। पहले मैच में उसे नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने हराया, फिर एटलेटिको डी कोलकाता ने उसे उसी के घर में मात दे दी।

यह अलग बात है कि दोनों मैचों में केरल को एक गोल के अंतर से हार मिली थी, लेकिन कोपेल ने इन बातों को नजरअंदाज करते हुए कहा है कि उनके खिलाड़ियों को हर हाल में सुधार करना होगा।

कोपेल ने कहा, "हमें हर विभाग में सुधार करना होगा। हमारी रक्षापंक्ति अच्छी दिख रही है लेकिन मिडफील्ड में हम बिखरे हुए दिखे हैं। साथ ही हमारे स्ट्राइकरों को अपनी क्षमता के साथ न्याय करना होगा। हम ऐसा कर सकते हैं।"

बीते मैच में कोपेल ने छह बदलाव किए थे और आगे भी अपनी इस रणनीति को वह जारी रख सकते हैं।

कोपेल ने कहा, "मैं नहीं समझता कि बहुत अधिक बदलाव होंगे लेकिन होंगे, इतना तय है। इस प्रतियोगिता में बदलाव की रणनीति पर चलना ही पड़ता है क्योंकि इसके बगैर काम नहीं चलेगा। हम कुछ बदलाव के साथ खेलेंगे। हम इस मैच में सकारात्मक परिणाम चाहते हैं।"

मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व विंगर ने हालांकि इन बदलावों के बारे में विस्तार से नहीं बताया। ऐसे में यह अंदाजा ही लगाया जा सकता है कि वह जोसू प्रीटो को लेफ्ट बैक में खिलाना चाहेंगे या फिर न्यू कैसल युनाइटेड के पूर्व स्ट्राइकर माइकल चोपड़ा को आगे की पंक्ति में डालना चाहेंगे।

डायनामोज के मैनेजर और इटली की विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य गियानलुका जाम्ब्रोता को भी विजयी संयोजन के बारे में सोचना चाहिए। चेन्नयन एफसी पर 3-1 की जीत के बाद जाम्ब्रोता को आक्रामक रुख बनाए रखना होगा।

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई के खिलाफ दिल्ली ने बेहतरीन खेल दिखाया था और इस लिहाज से जाम्ब्रोता का मनोबल सातवें आसमान पर है।

जाम्ब्रोता ने कहा, "यह हमारे लिए एक अहम मैच है। हमने बेशक चेन्नई को हराया है लेकिन हमें इसके बारे में सोचना बंद करना होगा। हमें बस अगले मैच पर ध्यान लगाना होगा और भविष्य में अच्छा करने के बारे में सोचना होगा।"

जाम्ब्रोता की टीम संघर्ष कर रही केरल का सामना करेगी लेकिन एक कोच होने के नाते वह सारी चीजों को अलग नजरिए से देख रहे हैं।

जाम्ब्रोता ने कहा, "हम जानते हैं कि केरल की टीम खराब दौर से गुजर रही है क्योंकि वह दो मैच हार चुकी है, लेकिन यह टीम इस बार हमारे खिलाफ घर में खेल रही है और लगभग 60 हजार समर्थकों के रहते उसके पास हम पर दबाव बनाने का अच्छा मौका होगा।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top