Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लखनऊ से पकड़ा गया आईएसआई का मददगार

 Sabahat Vijeta |  2016-08-23 18:28:53.0

arrest
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एटीएस ने आज मंगलवार की शाम एक आईएसआई एजेन्ट जमालुद्दीन को दबोच लिया. गाजीपुर के रहने वाले जमालुद्दीन से कई एजेंसियां पूछताछ में लगी हैं. बताया जाता है कि एटीएस द्वारा गिरफ्तार किया गया यह युवक आईएसआई के लि‍ए काम करने वालों को काम खत्म हो जाने के बाद धन उपलब्ध करवाने का काम करता है. उसे यह पैसे यूएई के रास्तेम आईएसआई से मिलते हैं.


एटीएस को यह जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान से हवाला के जरिए उत्तर प्रदेश के जमालुद्दीन के पास पैसे पहुंच रहे हैं. यूएई से आने वाला यह पैसा राजस्थान में गोवर्धन नाम के व्यक्ति के खाते में जमा कराया जाता है. उसके खाते में हर महीने 30 हजार रुपए बगैर नागा जमा होते रहे हैं. यह पैसे जमालुद्दीन के ज़रिये जमा कराये जाते थे.


पूरी जानकारियाँ जुटाने के बाद एटीएस पिछले छह महीने से जमालुद्दीन की हर हरकत पर नज़र रखे थी.


जमालुद्दीन ने अपने काम में मददगार के रूप में राजस्था न के पोखरण के रहने वाले गोवर्धन को इसलिए चुना था क्योंकि वह सेना से रिटायर्ड था. उसने आईएसआई को सेना के ठि‍कानों के कई महत्वपूर्ण नक्शेन दि‍ए थे. एटीएस की सूचना पर राजस्थान पुलिस ने 27 दिसम्बर 2015 को गोवर्धन को पकड़ लिया था.


गोवर्धन से विस्तृत पूछताछ के बाद एटीएस ने अपना पूरा ध्यान जमालुद्दीन पर केन्द्रित कर दिया था. उसकी गि‍रफ्तारी के बाद एजेंसियां उससे विस्तृत पूछताछ में लगी हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top