Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सांप्रदायिक होना आसान है, धर्मनिरपेक्ष होना मुश्किल

 Sabahat Vijeta |  2016-04-24 18:02:56.0

rajendra chaudhryलखनऊ, 24 अप्रैल. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछ दिनों पहले ‘‘साजिश वर्ष’’ होने की संभावना जताते हुए यह भी कहा था कि सांप्रदायिक होना आसान है, धर्मनिरपेक्ष होना मुश्किल। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले फिजां खराब करने और कानून व्यवस्था के हालात बिगाड़ने की साजिशें शुरु हो गई है। गुजरात और हैदराबाद में सांप्रदायिकता की खेती करने वाले लोग अब उत्तर प्रदेश में जहर-बीज बोने में लग गए हैं।


भाजपा को उत्तर प्रदेश में अपना भविष्य अच्छा नही दिखाई दे रहा है इसलिए उन्होने एक हैदराबादी नेता को साथ जोड़ लिया है। दोनो की राजनीति साम्प्रदायिकता की नींव पर टिकी है। वे एक दूसरे की मदद करने के लिहाज से ही उत्तर प्रदेश में सक्रिय है। दोनो अफवाहबाज है और झूठ के सहारे राजनीति करते हैं। वे अनर्गल और निराधार बयानों के जरिए लोगों को गुमराह करने की कोशिशें करते हैं। इसमें उन्हें हिटलर के प्रचारमंत्री गोएबल्स की तरह महारत हासिल है।


उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों को बरगलाने की कोशिशें कभी सफल नही होने वाली। मुलायम सिंह यादव उनके सर्वमान्य नेता है। उन्होंने हर आड़े वक्त पर संविधान की मर्यादा बचाते हुए अल्पसंख्यकों को उनके अधिकारों से वंचित नही होने दिया। दलित भी समझता है कि समाजवादी ही उसके स्वभाविक मित्र हो सकते हैं क्योंकि बाकी दल उन्हें सिर्फ वोट बैंक मानते है। समाजवादी पार्टी ही उन्हें सम्मान, सुरक्षा के साथ रोजी रोटी के अवसर देती है। समाजवादी सरकार ने अल्पसंख्यक समाज को नौकरियों, कमेटियों में भरपूर स्थान दिए हैं और उनकी समस्याएं हल की है।


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी सरकार ने विकास के तमाम काम किये हैं, जिनकी सराहना दूसरे प्रदेशों में भी हो रही है। उन्होने जाति, धर्म के भेदभाव के बिना जनहित की योजनांए लागू की हैं जिनसे किसान, नौजवान, अल्पसंख्यक, व्यापारी, छात्र, महिलांए और अधिवक्ता सभी लाभान्वित हुए हैं। आम जनता खुश है। मुख्यमंत्री जी का चेहरा बेदाग है और उनके प्रति लोगो का भरोसा बढा है। इससे विकास विरोधी ताकतों में परेशानी और निराशा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top