IPL9: गुजरात ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया

 2016-05-20 01:22:50.0

raina-after-win_146368058तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. आईपीएल-9 में  गुरुवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया. गुजरात लायंस के खिलाफ कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 124 रन बनाए और गुजरात लायंस को 125 रन का टारगेट मिला. गुजरात की टीम ने 13.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए और मैच जीत लिया.
फिंच और रैना  की पार्टनरशिप रही अहम 
गुजरात को पहले की ओवर में पहला झटका ड्वेन स्मिथ(0) के रूप में लगा. वह अंकित राजपूत की गेंद पर रॉबिन उथप्पा को कैच दे बैठे. दूसरा विकेट दूसरे ओवर में ब्रेंडन मैक्कुलम (6) का रहा, जिन्हें सुनील नारायण ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके बाद दिनेश कार्तिक (12) के रूप में गुजरात का तीसरा विकेट गिरा. चौथे विकेट के लिए फिंच और रैना के बीच 59 रन की पार्टनरशिप हुई. चौथा विकेट ए रोन फिंच का रहा, जो 26 रन बनाकर रन आउट हो गए.


जल्दी-जल्दी गिरे विकेट 

कोलकाता को मैच की शुरुआत में ही पहला झटका गौतम गंभीर के रूप में लगा. गंभीर सिर्फ 8 रन बनाकर शादाब जकाती के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए. इसके बाद बैटिंग करने आए मनीष पांडे भी ज्यादा देर नहीं रुके और 1 रन बनाकर कैच आउट हो गए. वहीं, रॉबिन उथप्पा और ड्वेन स्मिथ के रूप में कोलकाता को तीसरा और चौथा झटका लगा, जबकि शाकिब अल हसन को ड्वेन स्मिथ ने एकलव्य के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा.
केकेआर का छठां विकेट सूर्यकुमार यादव के रूप में गिरा, जबकि यूसुफ पठान आउट होने वाले सातवें बल्लेबाज रहे. वे 36 रन (36 बॉल, 3 चौके, 1 छक्का) बनाकर धवल कुलकर्णी की बॉल पर सुरेश रैना को कैच दे बैठे. वहीं, आठवां विकेट जेसन होल्डर का रहा, जो 13 रन बनाकर आउट हो गए.
गुजरात के 14 प्वॉइंट हैं
गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीता और कोलकाता नाइट राइडर्स को बैटिंग करने के लिए कहा. गौरतलब है कि गुजरात के 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 प्वॉइंट हैं. प्वॉइंट्स टेबल पर गुजरात लायंस चौथे पोजिशन पर है. ऐसे में टीम को प्लेऑॅफ में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. कोलकाता के 12 मैचों में 14 प्वॉइंट हैं और गुजरात के बाद उसका अगला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top