Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IPL9: दिल्ली डेयरडेविल्स ने मंगलवार को गुजरात लायंस को आठ विकेट से हराया

 Tahlka News |  2016-05-04 02:43:31.0

zz-03-05-2016-1462294335_storyimage

तहलका न्यूज ब्यूरो 

राजकोट: अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत के 40 गेंद में 69 रन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने मंगलवार को गुजरात लायंस को आठ विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया । दिनेश कार्तिक (53) के अर्धशतक की मदद से गुजरात लायंस ने खराब शुरूआत से उबरते हुए सात विकेट पर 149 रन बनाये । जवाब में दिल्ली के लिये सलामी बल्लेबाज किंटोन डिकाक और रिषभ पंत ने पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन बनाये जिसकी मदद से दिल्ली ने 17 . 2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया ।

पंत ने 40 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों के साथ 69 रन बनाये । वहीं डिकाक ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 45 गेंद में 46 रन बनाये जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था । संजू सैमसन 19 और जेपी डुमिनी 13 रन बनाकर नाबाद रहे । गुजरात का केाई गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका । इस जीत के बाद दिल्ली सात मैचों में दस अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई जबकि गुजरात नौ मैचों में 12 अंक लेकर शीर्ष पर है ।
पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई लायंस की शुरूआत खराब रही और चौथे ओवर में उसके तीन विकेट सिर्फ 24 रन पर गिर गए थे । इसके बाद कार्तिक ने 43 गेंद में 53 रन बनाये जिसमें पांच चौके शामिल थे । कप्तान सुरेश रैना ( 24) ने कार्तिक के साथ 51 रन की साझेदारी की जबकि रविंद्र जडेजा ने आखिर में 36 रन की नाबाद पारी खेली ।

दिल्ली के लिये शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिये जबकि जहीर खान, क्रिस मौरिस, मोहम्मद शमी और अमित मिश्रा को एक एक विकेट मिला । लायंस की शुरूआत बेहद खराब रही और ब्रेंडन मैकुलम (1 ) नदीम की गेंद पर पगबाधा की जोरदार अपील से बाल बाल बचे । नदीम ने दिल्ली के लिये गेंदबाजी का आगाज किया । मैकुलम हालांकि इस अभयदान का फायदा नहीं उठा सके और दिल्ली के कप्तान जहीर ने उन्हें तीसरे ओवर में पवेलियन भेज दिया ।
अगले ओवर में लायंस ने ड्वेन स्मिथ (15 ) और आरोन फिंच ( 5 ) के विकेट गंवाये । स्मिथ ने पांच गेंद बाद लांग आन पर क्रिस मौरिस को चौका जड़ा । पहले तीन मैच खेलने के बाद वापसी कर रहे फिंच ने शार्ट फाइन लेग पर रिषभ पंत को कैच थमाया ।

लायंस के तीन विकेट 24 रन पर गिर गए थे । इसके बाद रैना और कार्तिक ने पारी को संभाला । एक समय लगने लगा था कि दोनों टीम को अच्छे स्कोर तक ले जायेंगे लेकिन लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने रैना को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा । मेजबान कप्तान पूरी तरह चूक गए और किंटोन डिकाक ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश किया । रैना के जाने के बाद कार्तिक का साथ देने जड़ेजा आये । कार्तिक ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन मोहम्मद शमी की अगली गेंद पर वह आउट हो गए। जेम्स फाकनेर (7 ) को क्रिस मौरिस ने पवेलियन भेजा । जडेजा ने आखिरी ओवर में एक छक्के समेत 11 रन लिये ।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top