Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रथम श्रेणी और विश्व क्रिकेट के बीच का पुल है आईपीएल

 Sabahat Vijeta |  2016-04-08 15:26:18.0

ravichandran-ashwinमुम्बई, 8 अप्रैल| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई फ्रेंचाइजी टीम-पुणे राइजिंग सुपर जाएंट्स के ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने शुक्रवार को लीग की प्रशंसा में कहा कि यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बीच का पुल है। पुणे को आईपीएल के अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस से शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ना है।


अश्विन ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आईपीएल ने कई सारे क्रिकेट खिलाड़ी दिए हैं। यह काफी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। यह आपको अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने वाले खिलाड़ियों से साथ समय बिताने और उनसे सीखने का मौका देता है। यह आपको दबाव के क्षणों में अच्छा खेलने का अनुभव देता है और आपको अंतर्राष्ट्रीय स्तर का माहौल देता है। यह प्रथम श्रेणी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बीच में मील के पत्थर का काम करता है।"


उन्होंने कहा, "अगर देखा जाए तो टी-20 क्रिकेट काफी आगे चला गया है। पिछले एक-दो साल में खेल काफी बदला है और यह देखना जरूरी है कि खेल किस तरह से बदल रहा है।" अश्विन ने टीम में शामिल किए गए इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन की तारीफ की है।


उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि पीटरसन गेंद को काफी अच्छा मारते हैं। एक विदेशी बल्लेबाज के तौर पर भारत में अच्छा प्रदर्शन करने वाले शानदार बल्लेबाजों में से वह एक हैं।" उन्होंने कहा, "मैं उन्हें बल्लेबाजी करते देखने के लिए उत्साहित हूं। मैं जानता हूं कि जब मैच शुरू होगा वह अच्छी बल्लेबाजी करेंगे।"


पिछले सत्रों में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा रहे अश्विन इस बार नई टीम के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, "यह मुश्किल नहीं है। मैं नई टीम के साथ खेलने के लिए उत्साहित हूं। इस नई फ्रेंचाइजी के लिए यहां हर चीज नई है।"

  Similar Posts

Share it
Top