Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IPL9: आरसीबी ने केकेआर को 9 विकेट से करारी शि‍कस्त दी

 Vikas Tiwari |  2016-05-17 02:16:31.0

RCBvSRH_PTI-5-580x395तहलका न्यूज ब्यूरो

बंगलुरु. आईपीएल-9 के 48वें मैच में 184 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी की धमाकेदार बल्लेबाजी के आगे टीम केकेआर पस्त हो गई. सोमवार को अायोजित मैच में कप्‍तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की नॉटआउट पारी की बदौलत आरसीबी ने केकेआर को 9 विकेट से करारी शि‍कस्त दी. बैंगलोर के लिए क्रिस गेल ने भी आतिशी पारी खेली, लेकिन वह अर्धशतक से चूक गए.

आरसीबी ने केकेआर के लक्ष्‍य को 18 ओवर और चार गेंद पर मात्र एक विकेट खोकर पूरा कर लिया. टीम को एकमात्र झटका क्रिस गेल के रूप में लगा. हालांकि आउट होने से पहले गेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्‍के की मदद से 49 रन बनाए. वह नायर की गेंद पर आउट हुए.


कोहली-डिविलि‍यर्स की बेहतरीन साझेदारी
कप्तान कोहली ने नॉटआउट रहते हुए 51 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्‍के की मदद से 75 रन बनाए, जबकि डिविलियर्स ने 31 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्‍के की
मदद से 59 रन बनाए.


कोलकाता ने पांच विकेट खोकर बनाए 183 रन
इससे पहले कप्‍तान गौतम गंभीर और मनीष पांडे की अर्धशतकीय पारी की बदौलत केकेआर ने 5 विकेट के नुकसान पर 183 रनों की सम्मानजनक स्‍कोर बनाया. गौतम गंभीर ने 34 गेंद पर 7 चौकों की मदद से 51 रन बनाए और रन आउट हो गए. जबकि पांडे ने 35 गेंद में दो छक्‍के और 5 चौके की मदद से 50 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा है.
ये है प्वॉइंट टेबल का हाल
इस जीत के बाद आरसीबी 12 मैचों में 12 अंक लेकर प्वॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. जबकि केकेआर 12 मैचों में 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद 12 मैचों में 16 अंक लेकर शीर्ष पर है. मुंबई इंडियंस (13 मैचों में 14 अंक) तीसरे और गुजरात लायंस (12 मैचों में 14 अंक) चौथे स्थान पर है. इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर केकेआर ने तीसरे ओवर में पहला विकेट गंवा दिया जब इकबाल अब्दुल्ला ने राबिन उथप्पा (2) को सस्ते में पवेलियन भेजा.

शुरुआती झटके के बाद उबरी थी केकेआर
इससे पहले बंगलुरु में आईपीएल-9 के इस 48वें मैच में कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइटराइडर्स की टीम को शुरुआत में ही रॉबिन उथप्पा के रूप में पहला झटका लगा. वह महज 2 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने मनीष पांड के साथ पारी को संभालते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा. वह 34 गेंदों पर 51 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद पांडे भी 50 स्कोर पर पवैलियन लौटे. चौथा विकेट महज 6 रन के निजी स्कोर पर युसुफ पठान का गिरा.

पांचवे विकेट के तौर पर एसए यादव पांच रन बनाकर अाउट हुए. जब यादव आउट हुए तब टीम का स्कोर 161 रन था. कोलकाता की टीम ने 12 ओवर में सैकड़ा पूरा कर लिया था. रॉयल चैलेंजर्स के लिए एस अरविंद के 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट झटके, वहीं इकबाल अब्दुल्ला और वायएस चहल को एक-एक विकेट मिला.

टीम कोलकाता नाइट राइडर्स:
गौतम गंभीर (कप्तान) आरवी उथप्पा, एमके पांडे, युसुफ पठान, शाकिब अल हसन, एसए यादव, एडी रशेल, पीपी चावला, एसपी नरेन, एएस राजपूत और एम. मॉर्केल.

टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
विराट कोहली (कप्तान) क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, शेन वॉटसन, केएल राहुल, सचिन बेबी, एसटीआर बिन्नी, सीजे जॉर्डन, एस अरविंद, इकबाल अब्दुल्ला और वाई एस चहल.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top