Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IPL9: मुंबई ने बेंगलोर को 6 विकेट से हराया

 2016-05-12 03:08:23.0



174-580x389तहलका न्यूज ब्यूरो
बेंगलुरू: मुंबई इंडियंस ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत आईपीएल के नौवें संस्करण में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हरा दिया. एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए लीग के 41वें मैच में बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 152 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे उसने 18.4 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.
मुंबई की तरफ से अंबाती रायडू ने 47 गेंदों में 44 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेली. उनके अलावा कीरोन पोलार्ड ने 19 गेंदों में नाबाद 35 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को जीत दिलाई. पोलार्ड ने अपनी पारी में दो छक्के और तीन चौके लगाए.

इस जीत के साथ भी मुंबई की टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ गई है.
बेंगलोर ने के.एल.राहुल की 53 गेंदों में 68 रनों जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे की पारी की बदौलत 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 151 रन बनाए थे.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को श्रीनाथ अरविन्द ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही झटका दे दिया. उन्होंने पार्थिव पटेल (1) को पवेलियन भेजा.
इसके बाद रायडू ने रोहित शर्मा (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 60 रनों तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर रोहित को वरुण एरॉन ने डिविलियर्स के हाथों कैच करा टीम को बड़ी सफलता दिलाई.
अपना पहला मैच खेल रहे नितिश राण (11) कुछ खास नहीं कर सके और सस्ते में पवेलियन लौट गए. केरन पालोर्ड ने आते ही कुछ बड़े शॉट खेले. दूसरे छोर पर अपने अर्धशतक की ओर बढ़ते दिख रहे रायडू गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने के चक्कर में लपके गए.
जोस बटलर (नाबाद 29) ने पोलार्ड का साथ दिया और पाचंवे विकेट के लिए महज 3.3 ओवरों में 55 रनों की साझेदारी कर टीम को आठ गेंद शेष रहते जीत दिला दी. बटलर ने अपनी पारी में 11 गेंदों का सामना किया और तीन छक्कों के अलावा एक चौका भी लगाया.
इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर के बल्लेबाजों को मुंबई के गेंदबाजों ने ख्रुल कर खेलने नहीं दिया. राहुल अकेले ऐसे बल्लेबाज थे जो मुंबई के गेंदबाजों का सामना कर सके. उनके अलावा बेंगलोर के सारे धुरंधर बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके.
बेंगलोर की टीम को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर बड़ा झटका लगा. टीम के कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (7) मिशेल मैक्लेघन की गेंद पर आठ रनों के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए.
इस मैच में वापसी कर रहे क्रिस गेल (5) को टिम साउदी ने पवेलियन भेजा. इसके बाद डिविलियर्स (24) और राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 60 रनों तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर डिविलियर्स पवेलियन लौट गए.
इसके बाद शेन वाटसन (15) राहुल का साथ देने आए, लेकिन ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं सके और 98 के कुल स्कोर पर आउट हो गए.
अंत में सचिन बेबी ने 13 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 23 रनों की पारी खेली और राहुल के साथ मिलकर टीम को 151 के स्कोर तक पहुंचाया.
मुंबई की तरफ से क्रुणाल पंड्या ने चार ओवर में महज 15 रन देकर एक विकेट लिया. उनके अलाव साउदी, मैक्लेघन ने भी एक-एक विकेट लिया. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top