Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IPL 2016 Eliminator : आज भिड़ेंगे हैदराबाद, कोलकाता

 Tahlka News |  2016-05-25 04:28:55.0

download (1)
नई दिल्ली, 25 मई. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के पहले एलिमिनेटर में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स टीम बुधवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। अंक तालिका में हैदराबाद से एक स्थान नीचे रहने वाली कोलाकाता ने डेविड वार्नर के नेतृत्व वाली टीम को अपने पिछले दोनों लीग मैचों में हराया था। इस मैच में भी कोलकाता का पलड़ा हैदराबाद पर भारी है।

रविवार को हुए मैच में कोलकाता को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए हर हाल में जीत की जरूरत थी और उसने हैदराबाद को 22 रनों से हराकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की।


दोनों टीमों की सलामी जोड़ी काफी मजबूत है और आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों को यहां तक पुहंचाने में अहम भूमिका निभाई है।

कप्तान गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की सलामी जोड़ी पर कोलकाता की बल्लेबाजी काफी हद तक निर्भर है। वहीं, वार्नर और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने हैदराबाद को हमेशा अच्छी शुरुआत दी है।

गंभीर ने अभी तक खेले गए 14 मैचों में 473 रन बनाए हैं जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं। उथप्पा ने इतने ही मैचों में 383 रन बनाए हैं। इन दोनों के अलावा कोलकाता के लिए हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान ने भी पिछले कुछ मैचों में बल्ले से अहम योगदान दिया है।

कोलकाता के मध्यक्रम की जिम्मेदारी युवा मनीष पांडेय के कंधों पर होगी। उनके अलावा आंद्रे रसेल, कोलिन मुनरो और शाकिब अल हसन पर भी अच्छे प्रदर्शन की जिम्मेदारी होगी।

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने पिछले मैच में अपनी गेंदाबाजी से सभी को प्रभावित किया था। उनके फॉर्म में आने के कारण गंभीर के पास गेंदबाजी में विकल्प बढ़ गए हैं। गंभीर के पास गेंदबाजी में लेग स्पिनर पीयूष चावला, सुनील नरेन, जैसन होल्डर, र्मोने मोर्केल, अंकित राजपूत और उमेश यादव के विकल्प मौजूद हैं।

वहीं, इस आईपीएल में हैदराबाद की गेंदबाजी सबसे मजबूत रही है। टीम के लिए युवा भुवनेश्वर कुमार, मुस्तफिजुर रहमान और आशीष नेहरा ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन नेहरा का चोटिल हो जाना वार्नर के लिए बड़ी चिंता का विषय है। टीम को नेहरा के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ेगा।

बल्लेबाजी में वार्नर, धवन, केन विलियमसन और विकेटकीपर नमन ओझा ने अच्छा योगदान दिया है।

युवराज सिंह और मोइजेज हेनरिक्स ने भी टीम को समय-समय पर मुश्किल परिस्थिति से उबारा है।

टीमें (संभावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स :- गौतम गंभीर (कप्तान), रोबिन उथप्पा, मनीष पांडेय, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, सुनील नरेन, अंकित सिंह राजपूत, मोर्ने मोर्केल, क्रिस लिन, कोलिन मुनरो, ब्राड हॉग, शॉन टेट, जेसन होल्डर, उमेश यादव, शेल्डन जैकसन, जयदेव उनादकट, राजगोपाल सतीश।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, ट्रेंट बाउल्ट, बेन कटिंग, शिखर धवन, मोइजेज हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, अभिमन्यु मिथुन, इयोन मोर्गन, मुस्तफिजुर रहमान, नमन ओझा, विजय शंकर, कर्ण शर्मा, बरेंदर सरन, त्रिमालसेट्टी सुमन, आदित्य तारे, केन विलियमसन और युवराज सिंह।

(आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top