Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अन्तर्राष्ट्रीय पहलवान नरसिंह पंचम यादव प्रकरण की सीबीआई जांच की सिफारिश

 Sabahat Vijeta |  2016-09-12 17:01:15.0

narsingh


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान नरसिंह पंचम यादव के प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पुरजोर सिफारिश कर दी है. मुख्यमंत्री ने इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री को आज एक पत्र लिखकर वाराणसी जिले के निवासी नरसिंह पंचम यादव का पत्र भी संलग्न किया है.


मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि नरसिंह पंचम यादव अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के एक पहलवान हैं, जिन्होंने पिछले साल लास वेगास, संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है. खेल के क्षेत्र में इनकी उपलब्धियों के आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इनको यश भारती सम्मान से भी अलंकृत किया जा चुका है.


मुख्यमंत्री ने यह भी लिखा है कि नरसिंह पंचम यादव ने अपने पत्र में मुख्य रूप से यह उल्लेख किया है रियो डि जेनेरो, ब्राजील में पिछले दिनों सम्पन्न ओलम्पिक खेल-2016 में कुश्ती प्रतियोगिता के लिए उन्हें भारतीय दल में सम्मिलित किया गया था. किन्तु किसी कथित षड़यंत्र के कारण बाद में इस विश्वस्तरीय खेल आयोजन में देश का प्रतिनिधित्व करने से वंचित रह गए. इससे नरसिंह पंचम यादव तो आहत हुए ही है साथ ही साथ इस घटना से देश के खेल क्षेत्र को भी अपूरणीय व्यावसायिक एवं मनोवैज्ञानिक क्षति हुई है.


मुख्यमंत्री ने लिखा है कि नरसिंह पंचम यादव ने सन्दर्भित पत्र के साथ-साथ उनसे स्वयं मिलकर भी इसके पीछे कतिपय ईर्ष्यालु तत्वों का हाथ होने की ओर इशारा करते हुए इस पूरे घटना क्रम की सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध किया है. इस जांच से इनके ऊपर लगाए गए आरोपों की सच्चाई सामने आ जाएगी. यदि कोई षड़यंत्र प्रकाश में आता है तो ऐसे तत्वों के विरूद्ध समुचित वैधानिक कार्यवाही हो सकेगी, जिससे खेल-प्रतिस्पर्धाओं में भविष्य में इस प्रकार की नकारात्मक गतिविधियों पर अंकुश भी लग सकेगा.


इन तथ्यों के आलोक में एक उदीयमान खिलाड़ी तथा देश के खेल क्षेत्र के भविष्य के हित में मुख्यमंत्री ने प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की संस्तुति की है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top