ISIS का नया हथियार 'ब्यूटी बम', जान के चौक जायेंगे आप

 2017-04-18 08:05:01.0

ISIS का नया हथियार

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 
नई दिल्ली. आईएसआईएस अब अपनी आतंकी हरकतों को पूरा करने के लिए कम उम्र की खुबसुरत लड़कियों का उपयोग कर रहे है. पाकिस्तान के लाहौर में आईएसआईएस की एक आतंकी नौरीन लेघारी को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी उम्र महज 20 वर्ष है. 

पाकिस्तान में पकड़ी गई इस लड़की ने बताया कि लाहौर में ईस्टर संडे पर एक चर्च को निशाना बनाने के लिए एक आत्मघामी हमलावर के तौर पर उसका इस्तेमाल किया जाना था. 14 अप्रैल को लाहौर में आतंक निरोधी ऑपरेशन में नौरीन को गिरफ्तार किया गया था. वह सिंध के जमशोरो में लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ सांइसेज की दूसरे वर्ष की छात्रा थी. पाकिस्तान के हैदराबाद की रहने वाली नौरीन 10 फरवरी से लापता थी. उसके घरवालों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया था.   


आपने कबुलानामे में उसने बताया कि आईएसआईएस में शामिल होने के लिए फरवरी में वह सीरिया गई और हथियार चलाने का प्रशिक्षण भी लिया. चर्च पर हमले के लिए उसे आईएस ने दो आत्मघाती जैकेट, चार ग्रेनेड और कुछ गोलियां दी थीं. लेकिन सुरक्षाबलों ने शुक्रवार रात को एक आतंकवादी को मार गिराया और इस महिला समेत दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया, जिससे इस हमले की योजना विफल हो गई. 

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top