Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आईएसआई की गिरफ्त में थे निज़ामुद्दीन औलिया के खादिम, सुषमा ने छुड़ाया

 2017-03-18 17:44:45.0

आईएसआई की गिरफ्त में थे निज़ामुद्दीन औलिया के खादिम, सुषमा ने छुड़ाया


नई दिल्ली. दिल्ली की हज़रत निज़ामुद्दीन औलिया की दरगाह के मुख्य खादिम आसिफ़ अली निज़ामी और उनके भतीजे नाज़िम अली निज़ामी पाकिस्तान में पूरी तरह से सुरक्षित हैं और 20 मार्च को भारत वापस लौट आयेंगे. दरअसल यह दोनों पाकिस्तान पहुँचने के बाद एयरपोर्ट से ही ग़ायब हो गये थे. उनके परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दरवाज़ा खटखटाया तो विदेश मंत्री ने तत्काल पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री के विदेश सलाहकार सरताज अज़ीज़ से बात की. सरताज अज़ीज़ ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि इन दोनों को पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने हिरासत में लिया है. सरताज अज़ीज़ के आदेश के बाद दोनों को रिहा कर दिया गया है और दोनों 20 मार्च को स्वदेश लौट आयेंगे.

We have taken up this matter with Government of Pakistan and requested them for an update on both the Indian nationals in Pakistan./4


पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इन दोनों भारतीयों को गैर कानूनी तरीके से पाकिस्तान आने की वजह से गिरफ्तार किया गया था. ब्रहस्पतिवार को पाकिस्तान पहुँचने के फ़ौरन बाद गिरफ्तार किये गये आसिफ़ अली निज़ामी और नाज़िम अली निज़ामी की गिरफ्तारी के बाद विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से संपर्क कर आसिफ अली निज़ामी के बेटे साजिद ने बताया कि हमारे परिवार को खबर है कि उन्हें हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकलने दिया गया है लेकिन इसके आगे कुछ जानकारी नहीं हो पा रही है.

बताया जाता है कि आसिफ निजामी और नाज़िम निजामी लाहौर की दाता दरबार दरगाह पर गए थे. उन्हें वहां से लौटने के लिए कराची की फ्लाइट पकड़नी थी लेकिन लाहौर एयरपोर्ट पर अधूरे ट्रैवल दस्तावेज़ की बात कहकर उन्हें रोका गया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top