Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फ्रांस में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत, ISIS ने ली जिम्‍मेदारी

 Girish |  2017-04-21 04:49:22.0

फ्रांस में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत, ISIS ने ली जिम्‍मेदारी

तहलका वेब टीम
नई दिल्‍ली: फ्रांस की राजधानी पेरिस में चैम्स-एलीसीस शॉपिंग डिस्ट्रिक्‍ट में गुरुवार की शाम को एक हथियारबंद शख्स ने पुलिस बस पर हमला किया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। साथ ही दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बता दें कि फ्रांस में रविवार को राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है।

फ्रांस के गृह मंत्री ने घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि पुलिस की जवाबी गोलीबारी में हमलावर को मार गिराया गया। वहीं, फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआँ ओलांद के मुताबिक उन्हें यकीन है कि ये एक आतंकी हमला था। हालांकि, घटना के तत्‍काल बाद आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट ने इसकी जिम्‍मेदारी ली है। साथ ही संगठन ने यह भी कहा कि मारा गया हमलावर बेल्जियम का रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार, हमला पेरिस के शाँ एलीजे इलाके में शहर की एक मुख्य सड़क पर हुआ। शाँ एलीजे पेरिस की मशहूर जगहों में से एक है और यहां हर वक्त विदेशी सैलानियों का जमावड़ा रहता है।

फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक हमलावर एक कार से उतरा और ऑटोमेटिक बंदूक से पुलिस की बस पर गोलीबारी शुरू कर दी। घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया। हमलावर ने भागने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाबलों ने उसका पीछा किया और मुठभेड़ मे मार गिराया।

फ्रांस की मीडिया के मुताबिक आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पेरिस प्रशासन का दावा है कि हमलावर की शिनाख्त कर ली गई है। हालांकि सरकार की ओर से उसकी पहचान जारी नहीं की गई है।

हालांकि, ISIS की समर्थक समाचार एजेंसी अमाक ने अपनी वेबसाइट पर आतंकी संगठन के हवाले से बयान छापा है, जिसमें बंदूकधारी को संगठन का लड़ाका बताया गया है और उसका नाम अबू यूसुफ अल बलजिकी होने का दावा किया गया है।

पेरिस में उसके घर और पड़ोस की तलाशी ली जा रही है। पुलिस ये पता लगा रही है कि क्या हमले में और भी आतंकी शामिल थे। हमले के बाद पूरे फ्रांस में आतंकवाद रोधी अभियान छेड़ दिया गया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top