Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फ्री में रेलवे कर्मचारियों के कपड़े डिजाइन करेंगी इंटरनेशनल डिजाइनर रितु बेरी!

 Tahlka News |  2016-05-11 10:47:56.0

ritu-beriतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. भारत की इंटरनेशनल फेम डिजाइनर रितु बेरी अब रेलवे के एम्प्लाइज के गेटअप को नया लुक देंगी। रेलवे ने अपने एम्प्लाइज की ड्रेस डिजाइन करने के लिए इनकी सर्विसेज लेने का फैसला किया है। रितु इंडियन रलवे के स्टेशन मास्टर, लोको पायलट, टीटीई और गार्ड सहित अन्य एम्प्लाइज के लिए ड्रेस डिजाइन करेंगी ताकि उन्हें अलग पहचान दी जा सके।


रितु नहीं लेंगी कोई फीस
रेलवे के इस असाइनमेंट पर रितु ने कोई भी फीस न लेने का फैसला किया है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके. मित्तल के मुताबिक बेरी रेलवे के उन सभी कमर्चारियों की ड्रेस डिजाइन करेंगी जो आम पैसेंजर्स से सीधे संपर्क में आते हैं। अभी जिस ड्रेस को रेलवे एम्प्लाइज पहनते हैं उसे दशकों पहले डिजाइन किया गया था।

एक कॉमन ड्रेस भी डिजाइन करेंगी रितु
रेलवे ने अपने एम्प्लाइज को ज्यादा प्रोफेशनल दिखने के लिए उनकी ड्रेस के डिजाइन में बदलाव लाने का फैसला किया है ताकि उन्हें पैसेंजर और टूरिस्ट फ्रेंडली लुक दिया जा सके। इस असाइनमेंट के तहत रितु बेरी एक और ड्रेस भी डिजाइन करेंगी जिसे रेलवे डे जैसे प्रोग्राम्स पर रेलवे एम्प्लाइज और ऑफिसर एक साथ पहन सकें।


मिल चुका है फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान
रितु बेरी को फैशन इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक से सम्मानित किया जा चुका है। यह सम्मान अब तक लता मंगेशकर, हॉलीवुड स्टार जॉर्ज क्लूनी और बॉब डायलन क भी मिल चुका है। रितु के बारे में भारत में फ्रांस के राजदूत जेरोम बोन्नफोंट कहते हैं कि रितु न केवल फ्रांस में लोकप्रिय डिजाइनर हैं बल्कि भारत और फ्रांस के बीच एक बड़ी संपर्क सूत्र भी हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top