Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गाजियाबाद में #IndiaMart कंपनी के 5 कर्मचारियों की आग से जलकर मौत

 Tahlka News |  2016-05-14 16:14:39.0

IndiaMartतहलका न्यूज ब्यूरो
गाजियाबाद. गाजियाबाद के राजनगर सेक्टर 14 स्थित धर्मप्रस्थ बिल्डिग में ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी इंडिया मार्ट के कार्यालय में लगी आग से पांच कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि छह कर्मचारी आग में झुलस गए। चार की दम घुटने व एक की जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल से कूदने के कारण मौत हुई। मौके पर पहुंची दमकल की चार गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

IndiaMart1


राजनगर सेक्टर 14 में भवन संख्या छह में धर्मप्रस्थ नाम से अपार्टमेंट है। अपार्टमेंट के एक कोने पर दो मंजिला आफिस स्पेस है। इसमें भूतल पर बुटीक, प्रथम तल पर प्रॉपर्टी डीलर का प्राइम प्रॉपर्टी एसोसिएट के नाम से ऑफिस है, जबकि दूसरी मंजिल पर इंडिया मार्ट का कार्यालय है। शनिवार को कार्यालय में असिस्टेंट मैनेजर मोदीनगर निवासी पीयूष गोयल (27), लखनऊ निवासी पुनीत मिश्रा (29), मोदीनगर निवासी चंद्र प्रकाश त्यागी (24), मॉडल टाउन निवासी रितम (26) व चपरासी पटेलनगर निवासी हेमंत उर्फ नीरज (23) समेत अन्य कर्मचारी विकास, अंकित, पुनीत, अभिषेक, जाजिब व प्रशांत काम कर रहे थे।


इसी दौरान करीब साढ़े दस बजे प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय में लगा एसी फट गया और आग लग गई। कुछ ही देर में आग दूसरी मंजिल तक जा पहुंची और इंडिया मार्ट के कार्यालय के बाहरी हिस्से को चपेट में ले लिया। कर्मचारियों को इसका पता नहीं चला। अचानक आग से खिड़की का शीशा टूटा और धुआं भीतर भर गया। कर्मचारी सीढिय़ों की तरफ भागे। जैसे ही सीढ़ी का दरवाजा खोला तो वहां से भी तेजी से धुआं भीतर की तरफ घुसा। इससे उनका दम घुटने लगा। छह कर्मचारियों ने खिड़की तोड़कर प्रथम तल पर बने छज्जे पर छलांग लगाकर जान बचाई।


IndiaMart2


पीयूष भी कूदा, लेकिन धुआं भर जाने के कारण छज्जा नहीं देख सकता और सिर के बल सड़क पर आ गिरा। उसकी मौके पर मौत हो गई, जबकि बाकी चार पुनीत मिश्रा, हेमंत, चंद्रप्रकाश व रितम की ऑफिस में भरे धुएं में दम घुटने से मौत हुई। मौके पर पहुंची दो गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया। लेकिन इस प्रयास में अग्निशमन अधिकारी आरके यादव व फायरकर्मियों ऋषिपाल, कर्णपाल व रामगोपाल भी मामूली रूप से झुलस गए और धुएं से दम घुटने से उनकी हालत खराब हो गई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top