Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

खास तरीके से मनाया जाएगा आजादी का जश्न, स्मृति ईरानी जवानों को बांधेंगी राखी

 Abhishek Tripathi |  2016-08-09 09:40:22.0

smriti_iraniतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रक्षाबंधन पर सियाचिन में तैनात सैनिकों को राखी बांधेंगी। वे अपने साथ 70 शहरों से कलेक्ट जनता के मैसेज भी लेकर जाएंगी।


मोदी सरकार ने 70वें इंडिपेंडेंस-डे सेलिब्रेट करने के लिए 'याद करो कुर्बानी' प्रोग्राम शुरू किया है, जो 9 से 23 अगस्त तक चलेगा। इसमें 75 केंद्रीय मंत्री आजादी के आंदोलन से जुड़े कम से कम दो स्थानों का दौरा करेंगे और शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। बाकी सभी सांसद अपने एरिया में तिरंगा यात्रा निकालेंगे। जबकि महिला मंत्री बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को राखी बांधेंगी। वैंकेया नायडू ने सोमवार को कहा कि उमा भारती, मेनका गांधी भी बॉर्डर पर जवानों को राखी बांधेंगी। जबकि तबीयत खराब होने से सुषमा नहीं जा सकेंगी।


बॉर्डर पर होगा आजादी का जश्न
इंडिपेंडेंस डे के मौके पर आशा भोंसले, कुमार सानू और एक्टर से सांसद बने मनोज तिवारी बॉर्डर एरिया में सैनिकों के बीच प्रोग्राम करेंगे। सरकार ने देशवासियों के बीच आजादी और देशभक्ति की भावना को मजबूत करने के लिए 15 दिन तक आजादी पर्व मनाने का फैसला किया। बीजेपी सांसद बाइक से तिरंगा यात्रा निकालेंगे और सरकार के गुड गवर्नेंस का मैसेज जनता के बीच पहुंचाएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top